Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में शिक्षक की शर्मनाक करतूत, नाबालिग छात्रों से मालिश के बहाने करता था अश्लील हरकत

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक गुरुकुल का शिक्षक नाबालिग छात्रों को मालिश करवाता था और उनसे शर्मनाक हरकत करता था। बच्‍चों से मारपीट भी करता था। हालांकि परिजनों से शिकायत करने पर आरोपित शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2022 11:50 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2022 11:50 AM (IST)
छत्तीसगढ़ के महासमुंद में शिक्षक की शर्मनाक करतूत, नाबालिग छात्रों से मालिश के बहाने करता था अश्लील हरकत
छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक शिक्षक अपने कमरे में बच्‍चों को बुलाकर उनसे मालिश करवाता था

महासमुंद, जागरण आनलाइन डेस्‍क। छत्तीसगढ़ के महासमुंद से एक शर्मनाक खबर सामने आयी है। यहां एक शिक्षक अपने कमरे में बच्‍चों को बुलाकर उनसे मालिश करवाता था, उनका यौन शोषण करता था और उनसे मारपीट भी करता था। जब बच्‍चों ने अपने माता पिता को इस बारे में बताया तो परिजनों की शिकायत पर आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया।

loksabha election banner

पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

यह मामला ग्राम कोसरंगी स्थित अर्श ज्योति गुरुकुल आश्रम का है, जहां आचार्य कोमल कुमार वैष्णव पर मारपीट, जान से मारने की धमकी और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस गुरुकुल गई और बच्चों का बयान लिया। महासमुंद पुलिस टीम ने अपराध दर्ज करने के बाद आरोपी शिक्षक को तत्काल गिरफ्तार कर लिया।

मालिश के बहाने यौन उत्पीड़न

माता-पिता ने शिकायत करते हुए कहा कि ग्राम कोसरंगी स्थित अर्श ज्योति गुरुकुल आश्रम के आचार्य कोमल वैष्णव ने बच्चों को अपने कमरे में मालिश के लिए बुलाकर उनका यौन उत्पीड़न किया। आचार्य बच्चों को धमकाते हैं कि उक्त घटना परिजनों को न बताएं, इसके लिए मारपीट भी करते हैं।

फोन करते समय बैठ जाता था सामने 

बच्चे जब भी अपने रिश्तेदारों से फोन पर बात करते थे तो वह सामने बैठ जाते थे। जिस वजह से बच्चे अपने परिजनों को उत्‍पीड़न के बारे में न बता पाए। अन्य बच्चों के माता-पिता के फोन काल से पीड़ित बच्चों ने अपने परिजनों को उपरोक्त घटनाक्रम के बारे में सूचित किया।

परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई 

जिस पर परिजनों की ओर से पुलिस व चाइल्ड लाइन में शिकायत की गई। इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी भोजराम पटेल ने आरोपियों को ट्रेस कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी कोमल आचार्य को गिरफ्तार कर लिया।

यह पूरी प्रक्रिया पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशन में एएसपी आकाश राव व एसडीओपी कल्पना वर्मा, थाना प्रभारी खल्लारी इंस्पेक्टर अशोक वैष्णव, साइबर सेल प्रभारी संजय सिंह राजपूत, सौनी के निर्देशन में संपन्न हुई।

सुर्खियों में आने के बाद दब गया था मामला 

पुलिस की टीम द्वारा तीर्थराज गुणेंद्र, प्रकाश नंद, प्रार महेश डहरिया, आर.शुभम पांडे, उत्तम यदु, अभिषेक सिंह, विकास चंद्राकर, महेंद्र यादव, विजय साहू, रवि यादव, एमआर हेमलता साहू और थाना खल्लारी को बताया कि उक्त आचार्य पर पांच साल पहले भी इसी तरह के आरोप लगाए गए थे। फिर मामला सुर्खियों में आने के बाद दबा दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.