Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर

बस्तर में पहली बार एक साथ 7 नक्सलियों को मार गिराने में जिला पुलिस को कामयाबी मिली है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 03:31 AM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 03:51 AM (IST)
छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर
छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर

रायपुर, नारायणपुरए नईदुनिया। दंतेवाड़ा और नारायणपुर की सीमा पर अबूझमाड़ के मलवाही के जंगल में मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में डीआरजी और एसटीएफ के जवानों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया। घटनास्थल से इनके शव के साथ दो इंसास रायफल, चार बड़े हथियार समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है।
एसपी अभिषेक मीणा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बस्तर में पहली बार एक साथ 7 नक्सलियों को मार गिराने में जिला पुलिस को कामयाबी मिली है। मुखबिर की सूचना पर जिले के दूरस्थ गांव में डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम बनाकर ऑपरेशन लांच किया गया था, जिसमें नक्सली फंस गए। दोनों तरफ से करीब डेढ़ घंटे तक फायरिंग हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मैदान छोड़कर भाग गए हैं। हालांकि वे दोबारा अटैक कर सकते हैं। इसके चलते जिला मुख्यालय से दो हेलिकॉप्टर के जरिए अतिरिक्त बल मौके पर रवाना कर दिया गया है। घटनास्थल जिला मुख्यालय से काफी दूर होने के कारण मारे गए नक्सलियों के शव बुधवार को ही लाए जा सकेंगे।
----------------------
आइईडी की चपेट में आकर जवान घायल
सुकमा जिले के किस्टारम थाना क्षेत्र अंतर्गत धर्मपेंटा में मंगलवार को नक्सलियों द्वारा जमीन के नीचे छिपाए गए आइईडी की चपेट में आकर सीआरपीएफ 212वीं बटालियन का जवान घनश्याम निवासी बिहार गंभीर रूप से घायल हो गया। जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद उसे हेलिकॉप्टर से भद्राचलम तेलंगाना रेफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह सीआरपीएफ के जवान रोड ओपनिंग पर निकले थे। इसी दौरान धर्मपेंटा के पास मार्ग में आईईडी का विस्फोट हो गया।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सली हमला, दो लोग घायल

रायपुर हाफ मैराथन में मिल्खा के साथ 85 साल के बुजुर्ग भी दौड़े

नया रायपुर में पॉल्यूशन फ्री उद्योगों को जमीन देने में रियायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.