Move to Jagran APP

सस्‍ती कार दिलाने के नाम पर 35 लाख की ठगी, रुपए मिलने के बाद भी गुमराह करता रहा आरोपित

रायपुर के एक शोरूम से कार दिलाने के नाम पर 35 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपित राजेंद्र ने चंद्रशेखर व उसके परिचित से 35 लाख रुपये अलग-अलग किश्तों में लिए न तो आवेदक को गाड़ी दी और न ही पैसे लौटा रहे हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 10:20 AM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 10:20 AM (IST)
सस्‍ती कार दिलाने के नाम पर 35 लाख की ठगी, रुपए मिलने के बाद भी गुमराह करता रहा आरोपित
शोरूम से कार दिलाने के नाम पर 35 लाख रुपये की ठगी का मामला

रायपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। छत्‍तीसगढ़ के रायपुर के एक शोरूम से कार दिलाने के नाम पर 35 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। टिकरापाड़ा थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चंद्रशेखर मरकाम ने टिकरापारा थाने में राजेंद्र प्रसाद साहू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

loksabha election banner

आवेदक चंद्रशेखर ने बताया कि राजे ने उन्हें 2020 मॉडल की कार शोरूम से डिस्काउंट पर लेने को कहा। जिस पर आरोपित राजेंद्र ने चंद्रशेखर व उसके परिचित से 35 लाख रुपये अलग-अलग किश्तों में लिए, न तो आवेदक को गाड़ी दी और न ही पैसे लौटा रहे हैं। जिस पर अपीलकर्ता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है।

शोरूम में अपना परिचय दिया

आवेदक चंद्रशेखर मरकाम बिलासपुर का रहने वाला है। वहीं, आरोपी राजेंद्र न्यू चंगोरा भाटा रायपुर का रहने वाला है। आरोपित ने चंद्रशेखर से यह कहकर पैसे लिए कि शोरूम में उसकी अच्छी पहचान है। 2020 में राजेंद्र ने अलग-अलग तरीकों से पैसे लिए।

राजेंद्र के खाते में करीब 26 लाख रुपए और बाकी नकद में दिए गए। रुपये मिलने के बाद भी आरोपी गुमराह करता रहा और दो साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी कार नहीं मिली।

फर्जी कागजात के जरिये बैंक से वाहन लोन लेने वाले गिरोह का भंडाफोड़

पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों पर बैंक से वाहन ऋण लेकर ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के मास्टर माइंड समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरोह का मास्टर माइंड एचडीएफसी बैंक के कर्ज विभाग में काम कर चुका है।

नौकरी छोड़ने के बाद वह इस धंधे से जुड़ गए। आरोपियों ने धोखाधड़ी के 9 मामले किए हैं। उनके कब्जे से तीन कार, एक बुलेट मोटरसाइकिल और 3.88 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं। आरोपितों की पहचान सतेंद्र उर्फ सत्ता उर्फ विक्रांत, जितेंद्र, हरसिमरत, राहुल और आरिफ के रूप में हुई है।

आरोपित राहुल यूपी के मुजफ्फरनगर इलाके का रहने वाला है जबकि अन्य चार आरोपी फरीदाबाद के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़े-

इंदौर में किन्‍नर से दोस्‍ती को लेकर हुआ विवाद, युवक की चाकू मारकर हत्‍या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.