बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के कोरबा में शनिवार की दोपहर पड़ोसी भाभी ने प्यार करने वाले देवर को सबक सिखाने के लिए फिल्मी तरीका अपनाया। महिला ने उसे चोर बताकर पब्लिक से धुनाई करा दी गई। इसके बाद पहुंची पुलिस ने युवक के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की।


शहर के इमलीडुग्गू में रहने वाले राजू केंवट को पड़ोस में रहने वाली भाभी से एकतरफा प्यार है। इसके लिए वह अक्सर मोबाइल पर उससे बात और मुलाकात करता था। शनिवार को महिला अपने मायका कटघोरा जाने के लिए ट्रांसपोर्टनगर स्थित बस स्टैंड पहुंची थी। जहां वह युवक भी आ गया। महिला और युवक के बीच बातचीत होने लगी। इसी दौरान महिला ने चोर-चोर कहकर चिल्लाना शुरू कर दिया। इससे हड़बड़ाकर युवक वहां से भागने लगा। बस स्टैंड समेत आसपास मौजूद लोगों के पूछने पर महिला ने युवक को चेन चोरी कर भागना बताया। फिर क्या था बस स्टैंड समेत आसपास मौजूद सैकड़ों लोग युवक को पकड़ने उसके पीछे दौड़ने लगे। युवक लालूराम काॅलोनी की ओर भागा। पब्लिक भी उसके पीछे थी। वह घबराकर ब्लू डायमंड होटल के ठीक सामने परिसर में घुसकर मंदिर में छिप गया। भीड़ ने उस वहीं घेर लिया।

इसकी जानकारी होने पर सीएसईबी चौकी से पे ट्रोलिंग पार्टी भी वहां पहुंच गई। भीड़ समेत पुलिस को देखकर बचने के लिए युवक पास के एक मकान के बाउंड्री में कूदकर घुस गया। जहां से भीड़ ने उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई की गई। बाद में महिला और उसके पति समेत अन्य लोगों ने भीड़ से कहा कि वह चोर नहीं बल्कि उनका परिचित है। उसे सबक सिखाने के लिए उन्होंने ऐसा किया था। पुलिस उन्हें सीएसईबी चौकी ले गई। जहां पूछताछ के बाद युवक के खिलाफ धारा 151 की प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई।


चेन चोर की सूचना से पुलिस ने घेरा

ट्रांसपोर्टनगर बस स्टैंड से महिला यात्री की गले से चेन चोरी करके आरोपी के लालूराम कालोनी में छिपे होने और लोगों के द्वारा घेराबंदी करने की जानकारी सीधे पुलिस कंट्रोल रुम को मिली। जहां से वायरलेस के जरिए सीएसईबी पुलिस को सूचना प्रेषित की गई। चेन चोर होने की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को घेरकर पकड़ा गया।

युवक ने कहा..महिला ने बुलाया था
सीएसईबी पुलिस के पूछताछ करने पर पकड़े गए युवक ने बताया कि इमलीडुग्गू में उसके घर के पास रहने वाली उक्त महिला (भाभी) ने उसे शनिवार की सुबह फोन करके 12 बजे ट्रांसपोर्टनगर बस स्टैंड में बुलाया था। जब वह पहुंचा तो वह अपने पति के साथ थी। उसने जबरन उसे फंसाने के लिए चोर-चाेर कहकर चिल्लाया। डरकर वह मौके से भागा।

एक साल से कर रहा परेशान

महिला के पति ने बताया कि युवक उसकी पत्नी के पीछे एक साल से लगा है। पहले वह फोन करके अश्लील बात और गाली-गलौज करता था।उसके खिलाफ एक साल पहले कोतवाली में रिपोर्ट की गई थी। इसके बाद भी वह नहीं सुधरा तो उसे सबक सिखाने के इरादे से बस स्टैंड बुलाकर पिटवाया गया।

Posted By: Bhupendra Singh