Move to Jagran APP

Bijapur News: नक्‍सलियों के सप्‍लाई नेटवर्क पर बड़ा एक्‍शन, 100 बोरी चावल और विस्फोटक को पुलिस ने दबोचा

Chhattisgarh News एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक संदिग्ध माओवादी कूरियर को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस ने उसके पास से विस्फोटकों का जखीरा और चावल का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Thu, 25 May 2023 10:47 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 10:47 AM (IST)
नक्‍सलियों के सप्‍लाई नेटवर्क पर बड़ा एक्‍शन

बीजापुर,एजेंसी। Bijapur Naxal News: छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संभाग में नक्‍सलियों के खिलाफ एक्‍शन लगातार जारी है। इसी क्रम में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में बीजापुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बीजापुर पुलिस ने नक्‍सलियों के सप्‍लाई नेटवर्क पर एक्शन लेते हुए शीर्ष नक्‍सली कैडर के लिए ले जाई जा रही 100 बोरी सुगंधित चावल, विस्फोटक सामग्री, पर्चा आदि सामग्री को जब्‍त किया है। साथ ही एक नक्‍सली सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बीजापुर थाना क्षेत्र के चेरपाल गांव निवासी निर्मल जुमडे को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने कहा कि उसके पास से 2,500 किलोग्राम चावल, 10 जिलेटिन की छड़ें, आठ डेटोनेटर, 20 मीटर कॉर्डेक्स तार, 100 माओवादी पर्चे, बैनर जब्त किए गए।

बीजापुर पुलिस बनाए हुई थी नजर 

बीजापुर पुलिस को एक सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना ग्राम चेरपाल निवासी निर्मल जुमड़े को नक्‍सली कैडरों के लिए उच्च स्तर के सुगंधित चांवल सप्लाई तथा विस्फोटक सामग्री, पर्चा आदि सामग्री को सप्लाई के लिए एक सप्ताह पूर्व नगद रुपया दिया गया है। इस सूचना के बाद बीजापुर पुलिस लगातार नजर बनाए हुए थी।

जुमड़े को मंगलवार को पकड़ा गया था और पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि उसे इन सामग्रियों की आपूर्ति के लिए 19 मई को माओवादियों से 60,000 रुपये मिले थे। अधिकारी ने कहा कि उसने सोमवार को बीजापुर शहर के एक बाजार से चावल खरीदा और एक अन्य माओवादी आपूर्तिकर्ता से विस्फोटक एकत्र किया।

जंगल में ले जा रहे थे 100 बोरी चावल 

आरोपियों ने एक ट्रक में चावल के 100 बोरे, प्रत्येक का वजन 25 किलोग्राम और विस्फोटक सामग्री लाद दी और उसी दिन गंगालूर क्षेत्र के सावनर जंगल की ओर चले गए। उन्होंने कहा कि उन्होंने रेगडगट्टा गांव में एक झोपड़ी में खेप जमा कर ली क्योंकि ट्रक जंगल के अंदर इससे आगे नहीं जा सकते थे।

एसपी ने कहा कि उसके बयान के आधार पर बुधवार को उस स्थान से खेप को जब्त कर लिया गया। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि आरोपियों से आगे की पूछताछ से क्षेत्र में सक्रिय अन्य माओवादी आपूर्तिकर्ताओं की गिरफ्तारी में मदद मिल सकती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.