Move to Jagran APP

'जो डर गया, वह मोदी नहीं हो सकता' रायपुर में प्रधानमंत्री बोले- गरीब का बेटा किसी हाल में पीछे नहीं हटेगा

पीएम मोदी ने रायपुर में विजय संकल्प रैली में कहा कि कांग्रेस गंगाजी की झूठी कसम खाती है। वह वादा करके भूल जाती है। उसने 36 वादे किए थे जिसमें शराबबंदी लागू होने की बात कही गई थी। यह भी कहा गया था कि जो अनुसूचित क्षेत्र है उन्हें शराबबंदी का अधिकार दिया जाएगा> लेकिन पांच साल पूरे होने वाले हैं उन्होंने कुछ नहीं किया।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarPublished: Fri, 07 Jul 2023 12:05 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jul 2023 12:30 PM (IST)
पीएम मोदी ने रायपुर में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

रायपुर, जागरण डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

'गंगाजी की झूठी कसम खाती है कांग्रेस'

प्रधानमंत्री ने कहा कि गंगा जी की झूठी कसम खाने का पाप कांग्रेस ही कर सकती है। गंगा जी की कसम खाकर इन्होंने एक घोषणा-पत्र जारी किया था और उसमें बड़ी-बड़ी बातें की थी, लेकिन आज उस घोषणा-पत्र की याद दिलाते ही कांग्रेस की याददाश्त चली जाती है।

'पांच साल बीत गए, शराबबंदी नहीं हुई'

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ से 36 वादे जो कांग्रेस ने किए थे, उसमें एक ये था कि राज्य में शराब बंदी की जाएगी। पांच साल बीत गए, लेकिन सच यह है कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ का शराब घोटाला कर दिया है और इसकी पूरी जानकारी अखबारों में भरी पड़ी है।

'कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ एटीएम है'

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है। उन्होंने आरोप लगाया कोयला माफिया, बालू माफिया, भू-माफिया... न जाने कैसे-कैसे माफिया यहां फल-फूल रहे हैं। यहां सूबे के मुखिया से लेकर तमाम मंत्रियों और अधिकारियों तक पर घोटाले के गंभीर से गंभीर आरोप लगते रहे हैं। आज छत्तीसगढ़ सरकार, कांग्रेस के करप्शन और कुशा

कांग्रेस के कोर-कोर में करप्शन है। करप्शन के बिना कांग्रेस सांस भी नहीं ले सकती है। करप्शन, कांग्रेस की सबसे बड़ी विचारधारा है।

'जिनके दामन दागदार हैं, एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं'

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिनके दामन दागदार हैं, वे आज एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं। जो एक-दूसरे को पानी पी-पीकर कोसते थे, वे आज साथ आने के बहाने खोजने लगे हैं। उन्होंने कहा कि देश के हर भ्रष्टाचारी को एक बात कान खोलकर सुन लेनी चाहिए। वो अगर भ्रष्टाचार की गारंटी है, तो मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी है।

ये लोग मेरे पीछे पड़ेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, मेरे खिलाफ साजिशें रचेंगे, लेकिन उन्हें पता नहीं है, जो डर जाए वह मोदी नहीं हो सकता है।

'झूठी गारंटियों से भ्रष्टाचार के दाग को छिपाने की कोशिश कर रही कांग्रेस'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अपने कुशासन और भ्रष्टाचार के दाग को कांग्रेस अब झूठी गारंटियों से छिपाने की कोशिश कर रही है। आपको ऐसी झूठी गारंटियों से बहुत सतर्क और सावधान रहने की ज़रूरत है। ये भाजपा है जो असली गारंटी देती है, जो वादा करती है, उसे पूरा करके दिखाती है।

'किसानों को धोखा दे रही कांग्रेस'

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में केंद्र की भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ के धान किसानों को 1 लाख करोड़ रुपये से भी अधिक दिए हैं। इस साल भी यहां के धान किसानों को 22 करोड़ रुपये से अधिक दिए गए हैं। ये भाजपा ही है, जो किसानों की मेहनत को समझती है और उनके लिए काम कर रही है, जबकि कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ किसानों को धोखा दे रही है और उनसे झूठ बोल रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.