Move to Jagran APP

Oyo Hotels के खिलाफ Insolvency case खारिज, दूसरे लोगों को भी हस्‍तक्षेप से रोका

Hospitality sector कंपनी Oyo Hotels ने कहा है कि राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLAT) ने उसकी सहायक कंपनी ओएचएचपीएल के खिलाफ ऋण शोधन (Insolvency Case) मामले को खारिज करने की उसकी अर्जी को स्वीकार कर लिया है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 10:14 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 11:00 AM (IST)
Oyo Hotels के खिलाफ Insolvency case खारिज, दूसरे लोगों को भी हस्‍तक्षेप से रोका
NCLAT ने अन्य पक्षों को मामले में हस्तक्षेप से मना किया है। (Pti)

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। Hospitality sector कंपनी Oyo ने कहा है कि राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLAT) ने उसकी सहायक कंपनी ओएचएचपीएल के खिलाफ ऋण शोधन (Insolvency Case) मामले को खारिज करने की उसकी अर्जी को स्वीकार कर लिया है। साथ ही अन्य पक्षों के मामले में हस्तक्षेप से मना किया है। Oyo ने एक बयान में कहा कि अपीलीय न्यायाधिकरण ने बुधवार को आदेश पारित कर ओयो की सहायक कंपनी ओयो होटल्स एंड होम्स प्राइवेट लिमिटेड (ओएचएचपीएल) के खिलाफ चल रहे ऋण शोधन मामले को समाप्त करने का आदेश पारित किया।

loksabha election banner

बयान के मुताबिक एनसीएलएटी ने अपने आदेश में फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएचआरएआई) सहित बाहरी पक्षों के हस्तक्षेप को भी मना कर दिया। ओयो ने कहा कि वह अगर कोई लंबित दावा है, तो उसके उसके निपटान के लिये अपने होटल भागीदारों के साथ काम करेगी।

ओयो इंडिया एंड साउथईस्ट एशिया के सीईओ रोहित कपूर ने कहा, ‘‘हम एनसीएलएटी के फैसले का स्वागत करते हैं और इस मामले पर आखिरकार विराम लग गया है। हम पहले ही मूल दावेदार के साथ समझौता कर चुके थे लेकिन बाद में निहित स्वार्थी तत्वों के हस्तक्षेप से मामले को बंद करने में देरी हुई।’’

ओयो के वकील खेतान एंड कंपनी ने कहा कि यह एक सीधा मामला था, जिसमें शामिल दो पक्षों ने मामले को सुलझा लिया था। इसमें किसी के भी हस्तक्षेप के लिए कोई जगह नहीं थी जिसे अब एनसीएलएटी ने भी बरकरार रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.