नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आप में से कई सारे लोग इन त्योहारों की छुट्टियों में बाहर घूमने का मन बना रहे होंगे। अगर आप किसी ऐसी जगह जाना चाह रहे हैं, जो प्राकृतिक नजारों से भरपूर हो तो आप लक्षद्वीप जा सकते हैं। समुद्र के बीच स्थित यह आइलैंड हमेशा से ही सैलानियों के फेवरेट स्पॉट में से एक रहा है। IRCTC लक्षद्वीप घूमने का मन बना रहे लोगों के लिए, शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। IRCTC ने अपने इस टूर पैकेज को 'लक्षद्वीप समुद्रम पैकेज' नाम दिया है। आइए जानते हैं इस पैकेज के बारे में।

यात्रा कार्यक्रम

IRCTC के इस 'समुद्रम पैकेज' के तहत आपको तीन आइलैंड मिनिकॉय, कावारत्ती और काल्पेनी घूमने का मौका मिलेगा। बोर्डिंग के लिए आपको केरल के एर्नाकुलम स्थित एफसीआई गॉड ओन के पास लक्षद्वीप घाट पर 9 से 10 बजे के बीच रिपोर्ट करना होगा। इसके बाद कोच्ची घट से शिप के द्वारा यात्री मिनकॉय द्वीप के लिए रवाना होंगे। वहां पर सैलानियों का स्वागत वेलकम ड्रिंक के साथ किया जाएगा। इसके बाद यात्री मिनिकॉय में, लाइट हाउस, सी बाथ, कायाकिंग, ऑन पेमेंट स्कूबा डाइविंग और आस पास की जहगों का लुत्फ उठा सकते हैं।

मिनिकॉय से सैलानी कावारत्ती के लिए रवाना हो जाएंगे। कावारत्ती में वेलकम ड्रिंक से स्वागत के बाद यात्री, ग्लास बॉटम बोट, सी बाथ, कायाकिंग, स्कूबा डाइविंग और पेमेंट करके स्नॉर्कलिंग का मजा ले सकते हैं। दोपहर के लंच के बाद सालानी, म्यूजियम और मछली घर देखने भी जा सकते हैं।

कावारत्ती से सैलानियों को काल्पेनी ले जाया जाएगा। काल्पेनी में सैलानी स्नॉर्कलिंग, सी बाथ, कयाकिंग का लुत्फ उठाने के बाद, दोपहर में लोकल जहगों पर घूमने के साथ स्थानीय लोकनृत्य भी देखने जा सकते हैं। काल्पेनी से सैलानी वापस कोच्ची के लिए रवाना हो जाएंगे।

कितने का है टूर पैकेज

लक्षद्वीप के इस तीन रात और चार दिन वाले पैकेज के लिए आपको 64,800 रुपए खर्च करने होंगे।

 

Edited By: Abhishek Poddar