Move to Jagran APP

Adani ग्रुप के दो शेयर सोमवार से स्टेज-1 ASM फ्रेमवर्क में होंगे शामिल, जानिए पूरी डिटेल

बाजार नियामकों की ओर से अदाणी ग्रुप के दो शेयरों को स्टेज-1 के एएसएम फ्रेमवर्क में ट्रांसफर किया गया है। इससे पहले भी उतार चढ़ाव को देखते हुए ग्रुप के कई शेयरों को एएसएम फ्रेमवर्क में शामिल किया जा चुका है। (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Sat, 18 Mar 2023 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 05:46 PM (IST)
Adani ग्रुप के दो शेयर सोमवार से स्टेज-1 ASM फ्रेमवर्क में होंगे शामिल, जानिए पूरी डिटेल
Adani Group AGL and NDTV stocks moved to ASM stage 1

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अदाणी ग्रुप के दो शेयरों अदाणी ग्रीन एनर्जी और एनडीटीवी को स्टेज वन के लंबी अवधि के अतिरिक्त निगरानी के सिस्टम या फिर एएसएम फ्रेमवर्क (ASM Framework) में शामिल किया गया है। एक्सचेंज की ओर से दी जानकारी के अनुसार, ये फैसला 20 मार्च, 2023 से प्रभावी होगा।

loksabha election banner

बता दें, बीएसई और एनएसई की ओर से जारी सर्रकुलर में बताया गया है कि दोनों शेयरों को लंबी अवधि के एएसएम फ्रेमवर्क स्टेज 2 से स्टेज 1 में ट्रांसफर किया गया है।

पिछले हफ्ते भी हुआ था बदलाव

एक्सचेंज की ओर से पिछले हफ्ते ही अदाणी ग्रीन एनर्जी और एनडीटीवी को स्टेज 1 से स्टेज 2 में ट्रांसफर किया गया था। वहीं, शुक्रवार के अदाणी पावर, अदाणी विल्मर और अदाणी एंटरप्राइजेंज को छोटी अवधि के एएसएम फ्रेमवर्क से बाहर किया गया था।

इससे एक महीने पहले अदाणी पोर्ट और अंबुजा सीमेंट में उतार-चढ़ाव रोकने के लिए एक्सचेंज की ओर से दोनों शेयरों को छोटी अवधि के एएसएम फ्रेमवर्क में शामिल किया गया था।

क्या होता है एएसएम फ्रेमवर्क?

निवेशकों के हितों को ध्यान में रखते हुए किसी भी शेयर में अधिक उतार -चढ़ाव आने पर बाजार नियामक उसे एएसएम फ्रेमवर्क में शामिल कर देते हैं। अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की ओर से अदाणी ग्रुप पर रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसके बाद ग्रुप की कई कंपनियों के शेयरों उतार-चढ़ाव देखने को मिला था।

अदाणी ग्रुप के शेयरों का हाल

शुक्रवार को अदाणी ग्रुप के शेयरों में मिला-जुला कारोबार हुआ था। अदाणी ट्रांसमिशन पांच प्रतिशत बढ़कर 1,024 रुपये, अदाणी ग्रीन एनर्जी 4.99 प्रतिशत बढ़कर 816.80 रुपये, अदाणी विल्मर 1.52 प्रतिशत बढ़कर 427.35 रुपये, अदाणी पावर 1.20 प्रतिशत बढ़कर 199.95 रुपये और अदाणी एंटरप्राइजेज 1.88 प्रतिशत बढ़कर 1,877.15 रुपये बंद हुए थे। वहीं, एनडीटीवी का शेयर 1.63 प्रतिशत गिरकर 205.70 रुपये पर बंद हुआ था।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.