Move to Jagran APP

Spicejet विमान ने यात्रियों को पहुंचा दिया, लेकिन सामान एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया

दिल्ली से बागडोगरा जाने वाले डेढ़ दर्जन यात्री उस समय हैरान रह गए जब बागडोगरा पहुंचने के बाद लगेज बेल्ट पर लंबे इंतजार के बाद उनका सामान नहीं मिला। काफी शोर मचाने पर उनकी शिकायत एयरलाइंस की तरफ से लिख ली गई लेकिन उन्हें सामान गुरुवार तक मिलने का ही आश्वासन दिया गया। एयरलाइन्स ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए सामान एयरक्राफ्ट से उतारा गया था।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Published: Wed, 17 Apr 2024 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 08:39 PM (IST)
स्पाइसजेट यात्रियों को गुरुवार को मिलेगा सामान

राजीव कुमार, नई दिल्ली। विमान से सफर कर रहे हैं तो इस बात को सुनिश्चित कर ले कि आपका सामान चेक इन बैगेज के तहत विमान में लोड हो गया है। बुधवार को स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान से दिल्ली से बागडोगरा जाने वाले डेढ़ दर्जन यात्री उस समय हैरान रह गए जब बागडोगरा पहुंचने के बाद लगेज बेल्ट पर लंबे इंतजार के बाद उनका सामान नहीं मिला। पूछने पर पता चला कि उनका सामान तो दिल्ली एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया गया है।

loksabha election banner

3 बजे बागडोगरा पहुंची थी फ्लाइट

यात्रियों की तरफ से काफी शोर मचाने पर उनकी शिकायत एयरलाइंस की तरफ से लिख ली गई, लेकिन उन्हें सामान गुरुवार तक मिलने का ही आश्वासन दिया गया। क्योंकि बुधवार को यह विमान दोपहर तीन बजे दिल्ली से बागडोगरा पहुंचा था और स्पाइसजेट की यह आखिरी फ्लाइट थी। दैनिक जागरण के पास पीड़ित यात्री की लिखित शिकायत की प्रति भी है। पीड़ित यात्रियों में से कइयों को बागडोगरा के आसपास के शहरों में जाना था जिन्हें सामान के बिना काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

बागडोगरा एयरपोर्ट पर लगभग एक घंटे तक इस मामले को लेकर खूब हो-हल्ला मचा। नोएडा निवासी एक पीड़ित यात्री राजेश कुमार ने दैनिक जागरण को बताया कि उन्हें बागडोगरा से तीन घंटे की दूरी पर स्थित कटिहार शादी में जाना था। उन्होंने बताया कि दोपहर 12 बजे की स्पाइसजेट की फ्लाइट से वह बागडोगरा पहुंचे। उन्होंने चेक इन लगेज में अपना सामान दे दिया था।

बागडोगरा पहुंचने पर उन्हें बताया गया कि उनका सामान दिल्ली से नहीं आ पाया है। स्पाइसजेट प्रशासन उनके कटिहार पते पर सामान पहुंचाने की बात कह रहा है। एक अन्य यात्री के मुताबिक उनके पांच सूटकेस थे जो दिल्ली एयरपोर्ट पर छोड़ दिए गए।

यह भी पढ़ें: Oil Import Bill: भारत के कच्चे तेल के आयात बिल में 16 प्रतिशत की गिरावट, घरेलू उत्पादन में कमी से आयात पर बढ़ी निर्भरता

यात्रियों की सुरक्षा के लिए कुछ बैग एयरक्राफ्ट से उतारे

गंगटोक या दार्जिलिंग जाने वाले यात्री बागडोगरा की फ्लाइट लेते हैं। इस बारे में स्पाइसजेट प्रवक्ता ने दैनिक जागरण को बताया कि बुधवार को फ्लाइट नंबर एसजी 8841 में संचालन कारणों से एक सीमा तक ही सामान लोड किया जा सकता था। इस कारण से कुछ बैगेज को एयरक्राफ्ट से उतारना पड़ा।

विमान के सुरक्षित संचालन को ध्यान में रखते हुए ऐसा करना पड़ा। इन बैगेज को आगामी फ्लाइट से पहुंचा दिया जाएगा। स्पाइसजेट ने कहा कि यात्रियों को हुई इस असुविधा के लिए खेद हैं।

यह भी पढ़ें: Income Tax Return 2024: इनकम टैक्स रिटर्न कैसे फाइल करें? जानिए सबसे आसान तरीका, सिर्फ 5 मिनट में फाइल होगा ITR

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.