Move to Jagran APP

पोस्ट ऑफिस के मुकाबले FD पर तगड़ा ब्याज दे रहे ये बैंक, लिस्ट में चेक करें सबके रेट

RBI की रेपो रेट बढ़ाने के बाद हाल के दिनों में बैकों की ओर से एफडी पर ब्याज दर बढ़ाई जा रही है। इस कारण कुछ बैंक एफडी पर 9.00 प्रतिशत तक का ब्याज ऑफर कर रहे हैं। (फोटो- जागरण ग्राफिक्स)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaTue, 28 Feb 2023 04:51 PM (IST)
पोस्ट ऑफिस के मुकाबले FD पर तगड़ा ब्याज दे रहे ये बैंक, लिस्ट में चेक करें सबके रेट
SBI HDFC ICICI Bank vs Small Finance Banks latest FD Rates

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। बैंक एफडी जोखिम न उठाने वाले निवेशकों के लिए एफडी एक अच्छा विकल्प है। मौजूदा समय में आरबीआई की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद बड़े सरकारी और निजी बैंकों के साथ स्मॉल फाइनेंस बैंकों और पोस्ट ऑफिस निवेशकों को आकर्षक ब्याज ऑफर कर रहे हैं।

बड़े बैकों की अपेक्षा तुलना की जाए तो स्मॉल फाइनेंस बैंकों और पोस्ट ऑफिस में निवेशकों को अधिक ब्याज दिया जा रहा है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में स्मॉल फाइनेंस बैंकों में निवेशकों को एफडी पर मिल रही ब्याज दर के बारे में जानकारी देंगे।

पोस्ट ऑफिस और स्मॉल फाइनेंस बैंकों में एफडी पर ब्याज दर

पोस्ट ऑफिस में एफडी ब्याज दर: पोस्ट ऑफिस में पांच साल की एफडी पर सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों को 7.00 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 1001 दिनों की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 9.00 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 9.50 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है।

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक में दो से तीन साल की अवधि की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 8.10 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 8.80 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 999 दिनों की एफडी पर 60 वर्ष से कम के नागिरकों को 8.51 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 8.76 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा 888 दिनों की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 8.00 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 8.50 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 560 दिनों की एफडी पर 8.00 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 प्रतिशत की ब्याज दी जाती है।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा 750 दिनों की एफडी पर आम जनता को 8.11 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 8.71 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 700 दिनों की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 8.00 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है।

नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा 1111 दिनों की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 8.00 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।