Move to Jagran APP

पेटीएम पेमेंट बैंक अब देगा एफडी की भी सुविधा, इंडसइंड बैंक के साथ किया करार

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेनू सत्ती ने बताया कि अधिकांश भारतीय सुरक्षित निवेश योजनाएं पसंद करते हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 07 Jan 2018 02:52 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2018 03:05 PM (IST)
पेटीएम पेमेंट बैंक अब देगा एफडी की भी सुविधा, इंडसइंड बैंक के साथ किया करार

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। पेटीएम पेमेंट बैंक ने इंडसइंड बैंक के साथ अहम करार किया है, ताकि उपभोक्ताओं का जमा 1 लाख रुपये के पार होते ही उसे फिक्स्ड डिपॉजिट में बदला जा सके। इतना ही नहीं पेटीएम पेमेंट बैंक ने अपने उपभोक्ता से यह भी कहा है कि वो कभी भी बिना किसी शुल्क का भुगतान किए अपनी जमा राशि की निकासी कर सकते हैं। साथ ही इस राशि पर उन्हें 6.85 फीसद तक का सालाना ब्याज भी दिया जाएगा। यह जानकारी कंपनी की ओर से जारी एक बयान में दी गई है।

loksabha election banner

इसके अलावा ग्राहक अगर मैच्योरिटी के पहले सीनियर सिटीजन हो जाता है तो खाते को खुद-ब-खुद सीनियर सिटीजन स्कीम में बदल दिया जाता है और इसपर उन्हें अधिक ब्याज भी दिया जाता है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेनू सत्ती ने बताया, “अधिकांश भारतीय सुरक्षित निवेश योजनाएं पसंद करते हैं जिनमें उन्हें अधिक कमाई की संभावना दिखती है। हमारी पेशकश में उन्हें कागजी काम से राहत मिलेगी तथा सबसे पसंदीदा निवेश का बिना शुल्क तत्काल निकासी का भी लाभ मिलेगा।”

गौरतलब है कि पिछले साल मई में ही पेटीएम ने पेमेंट बैंक की सुविधा शुरू की है। वहीं कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने घोषणा की है कि उसके यहां अकाउंट खोलने के लिए मिनिमम बैलेंस की जरूरत नहीं होगी और लोग जीरो बैलेंस पर भी अपना खाता खुलवा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.