नई दिल्ली  (बिजनेस डेस्क)। एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी को बैरन की ओर से जारी दुनिया के टॉप 30 सीईओ की सूची में जगह दी गई है। अंतरराष्ट्रीय पब्लिकेशन बैरन ने लगातार चौथे साल पुरी को इस सूची में जगह दी है। सूची में अमेजन के जेफ बेजोस, बर्कशायर हैथवे के वारेन बफेट, जेपी मॉर्गन चेस के जेमी डिमोन, अल्फाबेट के लैरी पेज, नेटफ्लिक्स के रीड हेस्टिंग्स, माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नडेला और फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग को भी शामिल किया गया है।

इस लिस्ट में जगह बनाने वाले पुरी अकेले भारतीय हैं। उन्होंने एचडीएफसी की बागदोर बैंक की वर्ष 1994 में हुई स्थापना से संभाली हुई है। मैगजीन ने प्रोफाइल में पुरी के बारे में बताया, “उन्होंने एक स्टार्ट अप को बड़े बैंक में बदला है जिसने भारतीयों को आधुनिक वित्तीय युग में आने में मदद की है। 24 वर्षों के बाद भी 67 वर्षीय पुरी की तारीफ में मैगजीन ने उनके डिस्क्रिप्शन में लिखा- पुरी अबतक के सबसे प्रभावशाली सीईओ हैं, पुरी एक महान व्यक्ति हैं जिन्होंने एक महान बैंक स्थापित किया है।”

मैगजीन के 14वें प्रकाशन में यह लिस्ट एक तरह से पावर स्टेटमेंट है। इस साल मैगजीन ने सीईओ को तीन श्रेणियों में वर्गिकृत किया है- विजनरी फाउंडर्स, ग्रोथ लीडर्स और टर्न अराउंड एक्सपर्ट्स। पुरी को ग्रोथ लीडर्स की श्रणी में रखा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एचडीएफसी बैंक के 43 मिलियन ग्राहक हैं। इसकी देश के 2691 शहरों में 4787 शाखाएं और 12635 एटीएम हैं।

Posted By: Surbhi Jain