नई दिल्ली (जेएनएन)। अब आपको कार बीमा की दावा राशि पाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। जानी मानी जनरल इंश्योरेंस कंपनी इफको टोक्यो ने 30 मिनट मोटर इंश्योरेंस क्विक क्लेम सेटलमेंट सर्विस शुरू की है। इस सेवा के तहत ग्राहकों को 20 हजार रुपये तक का कार बीमा का क्लेम मात्र आधे घंटे के भीतर सीधे उनके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा।

यह पाने के लिए ग्राहक को अपने क्लेम को क्विक क्लेम सेटलमेंट स्कीम के तहत पंजीकृत करना होगा। यह काम कंपनी के कॉल सेंटर के माध्यम से किया जा सकता है। कंपनी के कर्मचारी ग्राहक को इस संबंध में गाइड करेंगे। इसके अलावा ग्राहक कार को हुए नुकसान की तस्वीर और वीडियो एक मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अपलोड कर सकेगा। क्लेम अप्रूव होने के बाद धनराशि 30 मिनट के भीतर ग्राहक के बैंक खाते में भेज दी जाएगी। इसके बाद ग्राहक अपनी पसंद की वर्कशॉप पर अपने वाहन की मरम्मत करा सकेगा।

अगर कोई ग्राहक संतुष्ट नहीं है तो फिर वह परंपरागत दावा प्रक्रिया का चुनाव कर सकेगा। इफको टोक्यो के प्रबंध निदेशक और सीईओ वारेन्द्र सिन्हा ने कहा कि कंपनी ने हमेशा ही ग्राहकों को विश्वस्तरीय सेवाएं देने का काम किया है। दावा समाधान हमेशा ही कंपनी का फोकस रहा है।

इफको-टोक्यो के एमडी वरेंद्र सिन्हा ने योजना के बारे में बताया, “हम हमेशा अपने ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास सर्विस देने की कोशिश करते हैं। क्लेम सेट्लमेंट हमेशा से हमारा फोकस रहा है। हाल ही में हमारी कंपनी को फसल बीमा के क्लेम सेट्लमेंट में सर्वश्रेष्ठ माना गया है।”

सिन्हा ने कहा कि मोटर बीमा में क्लेम सेट्लमेंट का पारंपरिक तरीका अब पुरानी चीज हो चुकी है इसलिए सेवा के बेहतरीन मानकों पर खरा उतरने के लिए हमने क्विक सेट्लमेंट स्कीम की शुरुआत की है।

Posted By: Surbhi Jain

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप