नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। इंश्योरेंस पॉलिसी कोई भी हो वह किसी भी वक़्त काम आ सकती है। ऐसे में हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी तो जीवन के लिए हमेशा से ही उपयोगी रहा है। इसे वक़्त पर ले लेना न सिर्फ लाभ दिलाने वाला है बल्कि यह आज के समय की आवश्यकता भी बन गया है। इसमें वित्तीय स्थायित्व, मेडिकल ट्रीटमेंट और अन्य चीजें शामिल होती हैं। हम इस खबर में चार ऐसी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के बारे में बता रहे हैं जो 2019 में आपके लिए उपयोगी होगा।

ICICI लोम्बार्ड कम्प्लीट हेल्थ इंश्योरेंस

ICICI लोम्बार्ड कम्प्लीट हेल्थ इंश्योरेंस को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य बीमा योजना के रूप में जाना जाता है। कैशलेस अस्पताल में भर्ती, मुफ्त स्वास्थ्य जांच, 15 दिनों के लिए मुफ्त देखने की अवधि, टैक्स लाभ, आपातकालीन एम्बुलेंस कवर आदि इसमें शामिल है। इसके साथ, यह एक आजीवन रिन्यू करने का ऑप्शन भी देता है।

बजाज आलियांज हेल्थ गार्ड

कई नई चीज और व्यापक नीतियों के साथ बजाज आलियांज हेल्थ गार्ड कुछ अच्छी उपचार सुविधाएं भी देता है। बजाज आलियांज की ओर से पेश की गई सुविधाओं में अस्पताल में भर्ती के खिलाफ कवरेज जिसमें डॉक्टर से मिलना, दवाएं, इलाज जांच आदि शामिल हैं। यह एक आजीवन रिन्यू का विकल्प देता है। यह भारत में लगभग 4000 नेटवर्क अस्पतालों के साथ कैशलेस सुविधा भी देता है।

मैक्स बुपा स्वास्थ्य बीमा

मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस प्लान में सभी अस्पताल में भर्ती पर कवरेज, पहले और बाद में अस्पताल में भर्ती होना, आंतरिक रोगी उपचार, नकदी का दैनिक भत्ता शामिल है।

रेलिगेयर हेल्थ इंश्योरेंस केयर

यह एक व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना है जो आपको और आपके परिवार को इमरजेंसी में इलाज के दौरान मदद करती है। इसमें कमरे का किराया, एम्बुलेंस शुल्क, आईसीयू शुल्क, दिन में देखभाल की प्रोसेस, अस्पताल में भर्ती और चिकित्सा जांच शामिल है। इसके अलावा, अस्पताल में होने वाला हर खर्च इस स्कीम में कवर किया जाता है।

 

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप