नई दिल्‍ली, पीटीआइ। अगर आप भारती एयरटेल के प्रीपेड ग्राहक हैं तो आपको कंपनी की तरफ से 4 लाख रुपये तक का बीमा कवर मिल सकता है। इसके लिए आपको 599 रुपये का प्रीपेड प्‍लान लेना होगा। भारती एयरटेल के ग्राहकों को यह बीमा कवर भारती एक्‍सा लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी की तरफ से मिलेगा, इसे लेकर दोनों कंपनियों में समझौता हुआ है। सोमवार को भारती एयरटेल ने एक प्रीपेड प्‍लान की घोषणा की। 599 रुपये के इस प्‍लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 2जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉल्‍स और डेली 100 एसएमएस मिलेगा। इसके अलावा उन्‍हें 4 लाख रुपये का जीवन बीमा कवर भारती एक्‍सा लाइफ इंश्‍योरेंस की तरफ से मिलेगा।  

दोनों कंपनियों ने संयुक्‍त बयान में कहा है, 'इस रिचार्ज की वैलिडिटी 84 दिन है और जब कभी आप अगला रिचार्ज करवाते हैं तो आपके कवर की अवधि भी तीन महीने बढ़ जाती है। इस प्रीपेड प्‍लान के तहत जीवन बीमा कवर 18-54 साल के ग्राहकों के लिए उपलब्‍ध है। इसके लिए किसी तरह का पेपरवर्क या मेडिकल जांच की जरूरत नहीं है। बीमा का सर्टिफिकेट डिजिटल रूप में तत्‍काल मिल जाएगा।'

बयान में कहा गया है कि अगर ग्राहक चाहते हैं तो इंश्‍योरेंस के दस्‍तावेज की डिलिवरी उनके घर पर भी करवा दी जाएगी। जीवन बीमा कवर का लाभ पाने के लिए ग्राहकों को फर्स्‍ट रिचार्ज के बाद इसके लिए एसएमएस, या एयरटेल थैंक्‍स ऐप या एयरटेल रिटेलर के जरिए पंजीकरण कराना होगा। 

भारती एयरटेल के दिल्‍ली-एनसीआर के सीईओ वाणी वेंकटेश ने कहा, 'हमें खुशी है कि हम अपने ग्रा‍हकों को जीवन बीमा कवर उपलब्‍ध करा रहे हैं। यह हमारे इंश्‍योरेंस बंडल्‍ड रिचार्ज के जरिये आसानी से उपलब्‍ध होगा।'

आपको बता दें कि भारती एयरटेल ने 599 के प्रीपेड रिचार्ज के साथ जीवन बीमा कवर की सुविधा चुनिंदा राज्‍यों में शुरू की है। इनमें दिल्‍ली भी शामिल हैं। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि जल्‍द ही देश के अन्‍य हिस्‍सों में इसकी शुरुआत की जाएगी। 

Posted By: Manish Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप