Move to Jagran APP

Union Budget 2019: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया स्वागत, कहा हर वर्ग होगा सशक्त

Union Budget 2019 को लेकर यहां एक तरफ विरोधी खेमे में हलचल मची हुई है। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इसके लिए पूरी सरकार को बधाई दी है।

By Amit SinghEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 02:41 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 02:41 PM (IST)
Union Budget 2019: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया स्वागत, कहा हर वर्ग होगा सशक्त
Union Budget 2019: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया स्वागत, कहा हर वर्ग होगा सशक्त

नई दिल्ली, जेएनएन। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को अपना अंतिम बजट पेश कर दिया। जैसी की उम्मीद थी केंद्र सरकार के इस चुनावी बजट में हर तबके को खुश करने का प्रयास किया गया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी बजट का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि ये बजट गरीबों, किसानों और मध्यम वर्ग की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। उन्होंने इसे किसानों और मिडिल क्लास के हित वाला बजट बताया।

loksabha election banner

संसद में बजट पेश होने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि ये बजट समाज के सभी वर्गों को सशक्त करेगा। उन्होंने कहा कि बजट में प्रस्तावित दो करोड़ शौचालय बनाने के अभियान से स्वच्छ भारत मिशन को कामयाबी मिलेगी। इस दिशा में मोदी सरकार ने काफी काम किया है। उन्होंने कहा कि छोटे और मझोले उद्योगों को इस बजट से काफी लाभ मिलेगा।

अमित शाह ने बजट पर सरकार को बधाई भी दी। ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा कि एक बार फिर से ये प्रमाणित हो गया है कि मोदी सरकार देश के गरीब, किसान और युवाओं के सपने व उम्मीदों को पूरा कर रही है।

इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी सरकार को बधाई। इसी तरह उन्होंने कहा कि दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों के लिए शुरू की जा रही प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना बजट का ऐतिहासिक पार्ट है। इससे देश के 12 करोड़ से ज्यादा किसान लाभांवित होंगे। सरकार इन किसानों को 75 हजार करोड़ रुपये के बजट में से प्रति वर्ष 6000 रुपये देगी।

अमित शाह ने कहा कि ये बजट किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयास में मील क पत्थर साबित होगा। गौ माता का सनातन संस्कृति व भारतवर्ष से अटूट रिश्ता है।

मोदी सरकार द्वारा 750 करोड़ रुपये से गौ माता के संरक्षण और संवर्धन हेतु राष्ट्रीय कामधेनु आयोग बनाना बहुत सराहनीय कदम है। गौ माता की रक्षा के लिए लिया गया ये एक ऐतिहासिक निर्णय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.