Move to Jagran APP

सावधान: व्हाट्सएप पर जेट एयरवेज के फ्री टिकट का वायरल हो रहा मैसेज, जानें इसकी सच्चाई

अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो सावधान हो जाएं।

By Surbhi JainEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 12:50 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 01:00 PM (IST)
सावधान: व्हाट्सएप पर जेट एयरवेज के फ्री टिकट का वायरल हो रहा मैसेज, जानें इसकी सच्चाई

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। सोशल मीडिया पर आज सुबह से एक मैजेस वायरल किया जा रहा है जिसमें देश की प्रमुख विमानन कंपनी जेट एयरवेज की ओर से हर यूजर्स को दो फ्री टिकट देने की पेशकश की जा रही है। व्हाट्सएप मैसेज में पहली नजर में यह जेट एयरवेज की ऑफिशियल आइडी का ही लिंक नजर आता है, लेकिन जैसे ही आप इसको क्लिक करते हैं यह यूआरएल बदल जाता है। 

loksabha election banner

कंपनी नहीं दे रही ऐसा कोई ऑफर
कंपनी की वेबसाइट पर भी इस तरह के किसी ऑफर की पेशकश नहीं की जा रही है। इस तरह के किसी भी ऑफर का प्रमोशन कंपनी वेबसाइट पर जरूर करती है। इसके अलावा हमने इस विषय में कंपनी का पक्ष जानने की कोशिश की, लेकिन अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी कंपनी की ओर से नहीं मिल पाई है।

मैसेज में दिए यूआरएल पर क्लिक करने पर बची हुई सीटें दिखाई जा रही हैं। साथ ही यह दावा किया जा रहा है कि कंपनी यह ऑफर अपनी 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में दे रही है। आपको बता दें कि जेट एयरवेज की 25वीं वर्षगांठ 6 मई को थी। ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऐसे मैसेज से सावधान हो जाएं।

कैसे जांचें सत्यता


अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो सावधान हो जाएं क्योंकि यह फ्रॉड भी हो सकता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि जेट एयरवेज की आधिकारिक वेबसाइट में कहीं भी Xn या ypb जैसा कोई भी एक्सटेंशन नहीं है, जबकि व्हाट्सएप मैसेज में जो यूआरएल भेजा जा रहा है वह www.xn-jetarways-ypb.com है। इस यूआरएल में जेट एयरवेज की स्पैलिंग भी गलत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.