Move to Jagran APP

Budget 2021: बजट सत्र के 29 जनवरी से शुरू होने की संभावना, आम बजट एक फरवरी को, CCPA ने की सिफारिश

संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCPA) ने संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से प्रारंभ करने और आठ अप्रैल को समाप्त करने की सिफारिश की है। बजट सत्र का पहला भाग 29 जनवरी से 15 फरवरी तक आयोजित होगा और दूसरा भाग 8 मार्च से 8 अप्रैल तक आयोजित होगा।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 07:18 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 07:44 AM (IST)
Budget 2021: बजट सत्र के 29 जनवरी से शुरू होने की संभावना, आम बजट एक फरवरी को, CCPA ने की सिफारिश
बजट के लिए प्रतीकात्मक तस्वीर PC: Pixabay

नई दिल्ली, एजेंसी। संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCPA) ने संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से प्रारंभ करने और आठ अप्रैल को समाप्त करने की सिफारिश की है। समिति की सिफारिश के अनुसार, बजट सत्र का पहला भाग 29 जनवरी से 15 फरवरी तक आयोजित होगा और दूसरा भाग 8 मार्च से 8 अप्रैल तक आयोजित होगा।

loksabha election banner

सीसीपीए की सिफारिशों से जुड़े सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार, 29 जनवरी को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद केंद्रीय बजट एक फरवरी को पेश होगा।

सूत्रों द्वारा बताया गया कि संसद के इस सत्र के दौरान कोविड-19 से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। बता दें कि सत्र के प्रारंभ के बारे में अंतिम निर्णय केंद्रीय कैबिनेट द्वारा लिया जाएगा। आमतौर पर संसद का शीतकाल का सत्र नवंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू हो जाता था। मौजूदा कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस सत्र को रद्द कर दिया गया था। हालांकि, विपक्ष द्वारा कृषि कानूनों पर बहस के लिए सत्र बुलवाने की मांग की गई थी।

आगामी बजट सत्र पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। यह बजट एनडीए सरकार द्वारा महामारी के बीच पेश किया जाने वाला पहला बजट है। माना जा रहा है कि इस बजट में कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए स्पेशल प्रावधान आ सकते हैं। खासकर उद्योगों को इस बजट से बड़ी उम्मीदे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.