नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में अपने बजट भाषण में कहा है कि टैक्स उत्पीड़न को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वेल्थ क्रिएटर्स को सम्मान मिलेगा। इस दौरान विपक्ष ने कर अधिकारियों द्वारा कारोबारियों को प्रताड़ित करने के आरोपों को लेकर सरकार को घेरा। निर्मला सीतारमण आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा आम बजट पेश कर रही हैं। 

यहां बता दें कि बजट से पहले शु्क्रवार को संसद में रखे गए देश के इकोनॉमिक सर्वे में भी वेल्थ क्रिएशन पर जोर दिया गया था। मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने बताया था कि इकोनॉमिक सर्वे 2020 को वेल्थ क्रिएशन की थीम पर रखा गया है।

वित्त मंत्री का टैक्स उत्पीड़न को बर्दाश्त ना करने का वादा और वेल्थ क्रिएटर्स को सम्मान देने का वादा कई मायनों में अहम है। गौरतलब है कि टैक्स उत्पीड़न होने और वेल्थ क्रिएटर्स को अहमियत ना देने के मामले चर्चा में रहे हैं।

SC और OBC कैटेगरी के लिए 85,000 करोड़ का आवंटन

इसके अलावा मोदी सरकार ने एससी और ओबीसी श्रेणी के लोगों के उत्थान के लिए 85,000 करोड़ रुपये और एसटी श्रेणी के लोगों के लिए 53,700 करोड़ रुपये का ऐलान किया है।

साल 2024 तक बनेंगे 100 नए एयरपोर्ट

साथ ही वित्त मंत्री ने कहा है कि जल्द ही चेन्नई-बेंगलुरु एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा और साल 2024 तक 100 नए एयरपोर्ट बनाए जाएंगे। 

Edited By: Pawan Jayaswal