Move to Jagran APP

Ixigo IPO GMP: इक्सिगो के आईपीओ पर टूटे निवेशक, जानिए ग्रे मार्केट में क्या चल रहा भाव

Ixigo के शेयरों का एक लॉट साइज 161 शेयरों का है। इसका मतलब कि आपको कम से कम 161 शेयर यानी 1 एक लॉट खरीदना होगा। अगर आप IPO के अपर प्राइस बैंड यानी 93 रुपये के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाय करते हैं तो आपको 14973 लगाने होंगे। रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट यानी 2093 शेयर के लिए बोली लगा सकते हैं।

By Suneel Kumar Edited By: Suneel Kumar Published: Tue, 11 Jun 2024 02:34 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 02:34 PM (IST)
रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट यानी 2093 शेयर के लिए बोली लगा सकते हैं।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। ट्रैवल एग्रीगेटर इक्सिगो (Ixigo) की पैरेंट कंपनी ले ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी के इनिशियल पब्लिक ऑफर को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी ने आईपीओ से 740.10 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बनाया है। Ixigo IPO का प्राइस बैंड 88 से ​​93 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। यह 10 जून से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है और इसे 12 जून तक सब्सक्राइब किया जा सकता है।

कितने शेयरों का लॉट साइज

Ixigo के शेयरों का एक लॉट साइज 161 शेयरों का है। इसका मतलब कि आपको कम से कम 161 शेयर यानी 1 एक लॉट खरीदना होगा। अगर आप IPO के अपर प्राइस बैंड यानी 93 रुपये के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाय करते हैं तो आपको 14,973 लगाने होंगे। रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट यानी 2093 शेयर के लिए बोली लगा सकते हैं। इसके लिए कुल 194,649 रुपये का निवेश करना होगा।

ग्रे मार्केट में क्या है शेयरों का भाव?

आज ixigo IPO GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) 24 रुपये है। सोमवार को भी यह इसी स्तर पर था। इसका मतलब कि ixigo का आईपीओ 24 रुपये के प्रीमियम के साथ लिस्ट हो सकता है। शेयर मार्केट के जानकारों का कहना है कि दलाल स्ट्रीट में काफी उतार-चढ़ाव दिख रहा है, लेकिन ixigo IPO GMP स्थिर रहा। यह आईपीओ निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। अगर ixigo IPO की बुकिंग की बात करें, तो इसे मंगलवार दोपहर तक 5 गुना से अधिक सब्सक्राइब कर लिया गया था।

क्या करती है ले ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी?

ले ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी लिमिटेड की नींव 2006 में पड़ी। यह एक ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी (OTA) है। यह ट्रैवलर्स को 'ixigo' ऐप के जरिए बस, ट्रेन और फ्लाइट का टिकट बुक करने की सुविधा देती है। आप इससे होटल भी बुक कर सकते हैं।

ixigo ऐप में PNR स्टेटस और कंफर्मेशन प्रिडिक्शन, ट्रेन सीट अवेलेबिलिटी अलर्ट, ट्रेन रनिंग स्टेटस, फ्लाइट स्टेटस, ऑटोमेटेड वेब चेकिंग जैसे फीचर भी मिलते हैं। अगर कर्मचारियों की बात करें, तो पिछले साल के आखिर तक कंपनी में करीब 500 लोग काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : Penny Stocks: मालामाल से ज्यादा कंगाल करते हैं पेनी स्टॉक, निवेश से पहले इन बातों का रखें ध्यान

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.