Move to Jagran APP

विस्तारा यात्रियों के लिए पेश करेगा सिग्नेचर ड्रिंक्स, खाने के मैन्यू में भी होंगे अहम बदलाव

विस्तारा जल्द ही अपने हवाई यात्रियों के लिए सिग्नेचर ड्रिंक की पेशकश करेगा

By Surbhi JainEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 01:28 PM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 01:28 PM (IST)
विस्तारा यात्रियों के लिए पेश करेगा सिग्नेचर ड्रिंक्स, खाने के मैन्यू में भी होंगे अहम बदलाव
विस्तारा यात्रियों के लिए पेश करेगा सिग्नेचर ड्रिंक्स, खाने के मैन्यू में भी होंगे अहम बदलाव

नई दिल्ली (जेएनएन)। विमानन कंपनी विस्तारा जल्द ही अपने ग्राहकों के लिए प्लेन में सिग्नेचर ड्रिंक की पेशकश करेगा। साथ ही कंपनी अपने हवाई यात्रियों के लिए मैन्यू में भी बदलाव करने की योजना बना रहा है। विस्तारा भारतीय शहरों में दो वर्ष पहले आया था और तब से ही कंपनी अपने मैन्यू के संबंध जानकारी इकट्ठा कर रहा है।

loksabha election banner

एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी अपने नेटवर्क पर औसतन 200 तरह से व्यंजन पेश करता है। इसमें ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर और स्नैक्स शामिल है। विस्तारा एयरलाइन टाटा संस लिमिटेड और सिंगापुर एयरलाइन्स का ज्वाइंट वेंचर है। विस्तारा अपना मैन्यू साल में दो बार बदलता है। एक अप्रैल महीने में और दूसरी बार अक्टूबर-नवंबर में।

विस्तारा के केबिन सर्विस ग्लेडिज शिया के हेड ने बताया, “हम अपने मैन्यू पर काम कर रहे हैं। अपनी एयलाइन्स के शुरुआती वर्ष 2015 से ही हम अपने मैन्यू की डिटेल्स पर जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि इस महीने या जून तक मैन्यू में बदलाव को लेकर नए सुझाव मिल जाएंगे। साथ ही अपने यात्रियों के लिए हम सिग्नेचर ड्रिंक्स भी पेश करने की योजना बना रहे हैं। कई विकल्पों पर ध्यान दिया जा रहा है। विस्तारा एक दिन में अपने नेटवर्क में 9000 से 10,000 मील्स सर्व करता है।

विस्तारा की अगले साल के मध्य तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की भी योजना है। फिलहाल विस्तारा के पास 13 विमानों का बेड़ा है। कंपनी ने मजह दो वर्षों के समय में अपने नेटवर्क का विस्तार कर अपनी पहुंच भारत के 19 गंतव्यों तक बना ली है। इसकी 530 फ्लाइट्स हर हफ्ते उड़ान भरती हैं। हाल ही में विस्तारा एयरलाइंस ने पंजाब सरकार के साथ वहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक एमओयू भी साइन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.