Move to Jagran APP

Virat Kohli के निवेश वाली डिजिट इंश्योरेंस कंपनी ला सकती है IPO, 4000 करोड़ का फंड जुटाने की योजना

समाचार एजेंसी रॉयटर को तीन सूत्रों ने बताया कि डिजिट इंश्योरेंस कंपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के माध्यम से करीब 500 मिलियन डॉलर (लगभग 4000 करोड़ रुपये) जुटाने पर विचार कर रही है। बता दें कि कंपनी ने विराट कोहली की भी हिस्सेदारी है।

By Lakshya KumarEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 02:15 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 07:02 AM (IST)
Virat Kohli के निवेश वाली डिजिट इंश्योरेंस कंपनी ला सकती है IPO, 4000 करोड़ का फंड जुटाने की योजना
Virat Kohli के निवेश वाली डिजिट इंश्योरेंस कंपनी ला सकती है IPO, 4000 करोड़ का फंड जुटाने की योजना

नई दिल्ली, रॉयटर्स/बिजनेस डेस्क। डिजिट इंश्योरेंस कंपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के जरिए लगभग 500 मिलियन डॉलर (लगभग 4000 करोड़ रुपये) जुटाने पर विचार कर रही है। इस मामले से अवगत तीन लोगों ने समाचार एजेंसी रॉयटर को यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि डिजिट के संस्थापक कामेश गोयल हैं, जो बीमा उद्योग के अनुभवी और जाने-पहचाने शख्स हैं। वह जर्मनी के आलियांज के साथ काम कर चुके हैं और उसके भारतीय संयुक्त उद्यम का नेतृत्व कर चुके हैं। डिजिट इंश्योरेंस में कनाडा के अरबपति प्रेम वत्स के फेयरफैक्स ग्रुप और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने भी निवेश कर रखा है। विराट कोहली इसके ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

loksabha election banner

डिजिट की स्थापना 2017 में की गई थी और अब यह आसान दावा निपटान जैसे बेहतर ग्राहक अनुभव के लिए उपयोगकर्ताओं की आवश्यकता के साथ-साथ भारत के जनरल इंश्योरेंस बाजार को भुनाने की कोशिश कर रही है। हालांकि, देश में आईपीओ ने पिछले कुछ महीनों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हाल ही में आए LIC के आईपीओ का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा है। शेयर बाजार में एलआईसी की लिस्टिंग उसके आईपीओ प्राइस से नीचे के स्तर पर हुई है और अभी भी इसके शेयर आईपीओ प्राइस से नीचे कारोबार कर रहे हैं।

रॉयटर्स के अनुसार, मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं होने के कारण नाम न छापने की शर्त पर मामले के जानकारों ने बताया कि डिजिट ने सौदे के लिए मॉर्गन स्टेनली और भारतीय निवेश बैंक आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को बुकरनर नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह सितंबर तक बाजार नियामक को मसौदा दस्तावेज दाखिल करने और जनवरी में लिस्ट होने की योजना बना रही है।

हालांकि, रॉयटर्स के अनुसार डिजिट के प्रवक्ता ने "अटकलों" पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। आईसीआईसीआई ने भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है जबकि मॉर्गन ने ईमेल का जवाब नहीं दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.