Move to Jagran APP

Vijay Mallya ने सरकार को दी आर्थिक पैकेज की बधाई, कहा- मुझसे भी पैसा लेकर बंद कर दें मामला

Vijay Mallya ने कहा कि सरकार उसके पैसे को बिना शर्त ले ले औऱ मामले को बंद कर दे।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 11:00 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 07:25 AM (IST)
Vijay Mallya ने सरकार को दी आर्थिक पैकेज की बधाई, कहा- मुझसे भी पैसा लेकर बंद कर दें मामला
Vijay Mallya ने सरकार को दी आर्थिक पैकेज की बधाई, कहा- मुझसे भी पैसा लेकर बंद कर दें मामला

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत में अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ कोर्ट में लड़ाई लड़ रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने फिर से एक ट्वीट किया है। माल्या ने गुरुवार को भारत सरकार से कहा है कि वह उसकी कंपनियों द्वारा बकाया 100 फीसद राशि को चुकाने के लिए तैयार है। सरकार उससे यह पैसा ले और उसके खिलाफ मामले को बंद कर दे। माल्या ने भारत सरकार को 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा करने पर बधाई भी दी है। इससे साथ ही माल्या ने इस बात पर अफसोस जताया कि सरकार बार-बार उसके बकाया चुकाने के प्रस्तावों को नजरअंदाज कर रही है।

loksabha election banner

माल्या ने एक ट्वीट में कहा, 'सरकार को कोविड-19 राहत पैकेज के लिए बधाई। वे जितनी चाहें उतनी नकदी छाप सकते हैं, लेकिन क्या उसे मेरे जैसे एक छोटे सहयोगकर्ता की अनदेखी करनी चाहिए, जो सरकारी बैंकों का सारा बकाया पैसा वापस लौटाना चाहता है।' माल्या ने कहा कि सरकार उसके पैसे को बिना शर्त ले ले और मामले को बंद कर दे।

यहां बता दें कि शराब कारोबारी विजय माल्या पर करीब 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। माल्या को भारत में भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है। वह काफी समय में लंदन में है। इस महीने की शुरुआत में माल्या ने यूके के सुप्रीम कोर्ट में भारत में प्रत्यर्पण के आदेश के खिलाफ अपील दायर की थी। इससे पहले लंदन आई कोर्ट में उसकी याचिका खारिज हो गई थी। गौरतलब है कि लंदन की एक अदालत ने लोन न चुकाने और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने का आदेश सुनाया था।

विजय माल्या पहले भी कई बार ऐसे ट्वीट कर चुका है, जिसमें उसने बैंक से लिया हुआ सारा बकाया पैसा चुकाने की बात कही है। माल्या ने कहा था कि ना तो बैंक उसका पैसा ले रहे हैं और ना ही सरकार उसके प्रस्तावों को सुन रही है। गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन से हुए नुकसान की भरपाई और भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.