Move to Jagran APP

Paytm से फिर UPI पेमेंट कर पाएंगे यूजर्स, SBI, Axis, HDFC और YES बैंक से हुई पार्टनरशिप

Paytm ने स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी देते हुए बताया है कि उसने अपने ग्राहकों को नए पेमेंट सिस्टम प्रोवाइडर (PSP) के साथ जोड़ना शुरू कर दिया है। कंपनी के पार्टनर बैंकों में Axis बैंक HDFC बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और YES बैंक शामिल हैं। पेटीएम को 14 मार्च 2024 को NPCI से थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइडर (TPAP) और मल्टी पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर (MPSP) का लाइसेंस मिला था।

By Agency Edited By: Subhash Gariya Published: Wed, 17 Apr 2024 09:10 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 09:10 PM (IST)
Paytm से फिर UPI पेमेंट कर पाएंगे यूजर्स, SBI, Axis, HDFC और YES बैंक से हुई पार्टनरशिप
SBI, Axis, HDFC और YES बैंक से पेटीएम की पार्टनरशिप

एएनआई, नई दिल्ली। Paytm की पेरेंट कंपनी One 97 Communications Limited (OCL) ने NPCL से अनुमति मिलने के बाद अपने ग्राहकों को नए पेमेंट सिस्टम प्रोवाइडर (PSP) के साथ जोड़ना शुरू कर दिया है। कंपनी ने यह जानकारी बुधवार को स्टॉक एक्सचेंज को दी है। कंपनी के पार्टनर बैंकों में Axis बैंक, HDFC बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), और YES बैंक शामिल हैं।

loksabha election banner

शेयर मार्केट को जानकारी देते हुए पेटीएम ने बताया कि 14 मार्च, 2024 को उन्हें NPCI से थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइडर (TPAP) और मल्टी पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर (MPSP) का लाइसेंस मिला था। इस लाइसेंस के साथ वे पार्टनरबैंको के साथ अपने यूजर्स माइग्रेट कर रहे हैं। इससे पेटीएम यूजर्स के अकाउंट का इन बैंकों में ट्रांसफर प्रक्रिया आसान हो गई है।

चार बैंकों के साथ पार्टनरशिप

पेटीएम यूजर्स को पहले यूपीआई अकाउंट के लिए '@paytm' हैंडल मिलता था। अब यूजर्स को चार नए UPI हैंडल - @ptsbi, @pthdfc, @ptaxis और @ptyes में से किसी एक को चुनना होगा। इसके लिए कंपनी अपने यूजर्स को नोटिफिकेशन भेज कर भी जानकारी दे रही है। ताकि यूजर्स बिना परेशानी के आसानी से माइक्रेट कर पाएं।

यह भी पढ़ें: Spicejet विमान ने यात्रियों को पहुंचा दिया, लेकिन सामान एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया

पेटीएम की ओर से जारी किए बयान में कहा गया है कि हम NPCI के साथ अपनी पार्टनरशिप के जरिए भारत के हर कोने में यूपीआई इकोसिस्टम को विकसित करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इसके साथ ही कंपनी का यह भी कहना है कि वे अपने बैंकिंग पार्टनर्स के मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर का फायदा उठाते हुए ग्राहकों और व्यापारियों को सीमलेस यूपीआई पेमेंट की सुविधा उपलब्ध करवाएंगे।

यह भी पढ़ें: Income Tax Return 2024: इनकम टैक्स रिटर्न कैसे फाइल करें? जानिए सबसे आसान तरीका, सिर्फ 5 मिनट में फाइल होगा ITR

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.