Move to Jagran APP

इस फेस्टिव सीजन में अपने खर्चों को ठीक तरीके से पूरा करने के लिए उठाएं इंस्टेंट लोन का लाभ

हालांकि त्योहारों के जश्न के बीच इस बात को हमेशा याद रखें कि फेस्टिव सीज़न के दौरान अपनी आर्थिक स्थिति से समझौता किए बिना स्मार्ट तरीके से फाइनैंशियल मैनेजमेंट बेहद जरूरी है। बिना सोचे-समझे ख़र्च करने से आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है

By NiteshEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 01:17 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 01:17 PM (IST)
इस फेस्टिव सीजन में अपने खर्चों को ठीक तरीके से पूरा करने के लिए उठाएं इंस्टेंट लोन का लाभ
This festive season available instant loans to meet your expenses in an efficient manner

ब्रांड डेस्क। फेस्टिव सीज़न की शुरुआत होने ही वाली है, और यही वह समय होता है जब हम सभी अपने घरों में त्योहारों का जश्न मनाते हैं, और खास कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। अक्टूबर के महीने से लेकर आने वाली जनवरी तक, लोगों के लिए अपने घरों को सजाना-सँवारना, अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाना, या किसी उत्सव की मेजबानी करना जैसी बातें बेहद सामान्य हैं। अपने प्रियजनों को तोहफ़े देना भी त्योहारों का बेहद अहम हिस्सा होता है, और इसी दौरान रिटेलर्स भी अपने एनुअल सेल की शुरुआत करते हैं और तरह-तरह की ख़रीदारी पर होने वाला ख़र्च भी हमारे त्योहारों की इस सूची में शामिल हो जाता है।

loksabha election banner

हालांकि, त्योहारों के जश्न के बीच, इस बात को हमेशा याद रखें कि फेस्टिव सीज़न के दौरान अपनी आर्थिक स्थिति से समझौता किए बिना स्मार्ट तरीके से फाइनैंशियल मैनेजमेंट बेहद जरूरी है। बिना सोचे-समझे ख़र्च करने से आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है, और आगे चलकर आपके लिए परेशानी उत्पन्न हो सकती है। ख़ुशकिस्मती से, इंस्टेंट लोन जैसे विकल्पों की मदद से आप अपने बड़े ख़र्चों को बहुत अधिक किफायती तरीके से पूरा कर सकते हैं, खास तौर पर अगर आप अपनी ज़रूरतों के अनुरूप तैयार किए गए प्री- अप्रूव्ड ऑफ़र का लाभ उठाते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि फेस्टिव सीज़न में इंस्टेंट लोन किस तरह आपकी मदद कर सकता है, तो आगे पढ़ें।

लोन के रूप में अधिक रक़म की मंजूरी पाएँ

त्योहारों का मौसम परिवार के सभी सदस्यों के लिए एकजुट होने और ख़ुशियों का जश्न मनाने का सबसे उपयुक्त समय होता है। कुछ लोग साल के इस समय में विवाह के आयोजन का निर्णय लेते हैं, और ऐसे मौकों पर काफी पैसा ख़र्च हो सकता है। लेकिन इंस्टेंट लोन की मदद से इस तरह के ख़र्चों को संभालना आसान हो जाता है, क्योंकि आपको लोन के रूप में एक बड़ी रक़म प्राप्त हो सकती है। लोन देने वाली बड़ी कंपनियाँ 25 लाख रुपये तक का अधिकतम लोन देती हैं। यह रक़म किसी भी और सभी ख़र्चों को पूरा करने के लिए पर्याप्त है। हालांकि, इस बात को ध्यान में रखना ज़रूरी है कि आपकी फाइनैंसियल और क्रेडिट प्रोफ़ाइल के आधार पर ही आपके लोन की रक़म को मंजूरी दी जाती है।

बड़े ख़र्चों को आसानी से पूरा करें और सुविधाजनक तरीके से चुकाएँ

शादियों के आयोजन और छुट्टियों में विदेश यात्रा के अलावा, इस फेस्टिव सीज़न के दौरान आपके मन में अपने घर की मरम्मत करने और उसे सँवारने की इच्छा हो सकती है। यह एक सामान्य ख़र्च है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको अपने घर में किस प्रकार का काम कराना है, क्योंकि कई बार ऐसे कामों में आपको कुछ लाख रुपये ख़र्च करने पड़ सकते हैं। इंस्टेंट लोन के साथ, आप अपनी इच्छा के अनुसार अपने घर की मरम्मत करा सकते हैं, और सुविधाजनक समय-सीमा में बड़े आराम से लोन के पैसे चुका सकते हैं। आपको अपनी जमा-पूँजी के बारे में चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप सहज तरीके से EMI की रक़म का भुगतान करने के लिए अपनी सुविधा के अनुसार समय-सीमा का चयन कर सकते हैं। यह सुविधा वाकई

फायदेमंद है, और निश्चित तौर पर आपको इस फेस्टिव सीज़न में अपने घर को सँवारने पर होने वाले ख़र्च को रोकने की आवश्यकता नहीं है।

संकट की घड़ी में इमरजेंसी लोन प्राप्त करें

संकट की घड़ी में हमेशा आपकी जेब पर बोझ बढ़ जाता है, और क्योंकि इस तरह के हालात के बारे में हमें पहले से कुछ मालूम नहीं होता है। हालांकि, बात चाहे मेडिकल इमरजेंसी की हो या फिर किसी अन्य प्रकार की इमरजेंसी, ऐसे हालात से निपटने के लिए कभी भी पैसों की कमी को बाधा नहीं बनने दें। ऐसे मौकों पर इंस्टेंट लोन बेहद मददगार साबित होता है, खास तौर पर अगर आप किसी जाने-माने वित्तीय संस्थान से लोन लेने का फैसला लेते हैं। वे इमरजेंसी लोन की सभी कसौटियों पर खरा उतरते हैं, और बिना समय गँवाए बड़ी आसानी से, और बिना अधिक प्रयास के आपको लोन उपलब्ध कराते हैं।

तुरंत फाइनैंसिंग की सुविधा के लिए प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र का विकल्प चुनें

फेस्टिव सीज़न के दौरान, बाजार के बड़े-बड़े ब्रांड्स और रिटेलर्स बेहद आकर्षक ऑफ़र्स और शानदार डील्स के साथ अपने सेल की शुरुआत करते हैं। इनमें से ज्यादातर ऑफ़र सीमित समय के लिए उपलब्ध होते हैं, जिसका मतलब है कि आपके पास पैसे जमा करके ख़रीदारी करने का बिल्कुल भी समय नहीं होता है। यह बात किसी भी तरह के प्रोडक्ट पर लागू हो सकती है, जिसमें बिल्कुल नए स्मार्टफ़ोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, या महँगे फैशन एक्सेसरीज़ जैसी बहुत सी चीजें शामिल हैं। ऐसे मामलों में, आप अपनी पसंदीदा चीजों की ख़रीदारी के लिए इंस्टेंट लोन पर भरोसा कर सकते हैं। लोन देने वाली कई कंपनियाँ प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र का प्रस्ताव देती हैं, जो आपकी ज़रूरतों के अनुरूप पहले से तैयार की गई एक शानदार डील है, और यह आपकी प्रोफ़ाइल के लिए सबसे उपयुक्त है। इस ऑफ़र का बड़ी आसानी से लाभ उठाया जा सकता है, और कुछ कंपनियों में तो इस पूरी प्रक्रिया में कागजी कार्रवाई की ज़रूरत ही नहीं होती है। यह ख़रीदारी के अनुभव को शानदार बना देता है, क्योंकि आप रिटेल आउटलेट पर भी कुछ ही मिनटों में यह फंडिंग प्राप्त कर सकते हैं।

अगर इंस्टेंट लोन की सुविधा का समझदारी से उपयोग किया जाए, तो यह सभी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए उपयुक्त साबित हो सकता है। यह न केवल पैसों की कमी से जुड़ी आर्थिक चिंताओं को दूर कर सकता है, बल्कि इस फेस्टिव सीज़न में आपकी ख़ुशियों में चार चाँद लगा सकता है। हालांकि, इन सभी फायदों का आनंद लेने के लिए, सही वित्तीय संस्थान का चयन करना बेहद ज़रूरी है। बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन पर विचार करना आपके लिए सबसे उपयुक्त है, क्योंकि लोन की इस सुविधा से आप अपनी सभी ज़रूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। तत्काल मंजूरी और तुरंत लोन की रक़म प्राप्त करने की सुविधा की वजह से, आप इमरजेंसी लोन की तरह दोगुनी तेज़ी से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आप लोन पाने की सभी कसौटियों पर खरा उतरते हैं, तो कुछ ही मिनटों में आपके आवेदन को मंजूरी मिल सकती है, और आप 24 घंटे के भीतर मंजूर की गई पूरी रक़म प्राप्त कर सकते हैं। आपके प्रोफ़ाइल के आधार पर, आपको दूसरी कंपनियों से बेहतर ब्याज़ दर पर 25 लाख रुपये तक के लोन की मंजूरी मिल सकती है, जिसे चुकाने के लिए आप 60 महीने तक की समय-सीमा का विकल्प भी चुन सकते हैं। इस फेस्टिव सीज़न में आप इस प्रस्ताव पर पूरी तरह भरोसा कर सकते हैं, और इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए तुरंत अपने प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र की जांच करें

यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.