Move to Jagran APP

Tata Steel यूरोप में बना रही छंटनी की योजना, 3,000 नौकरियों पर खतरा

Tata Steel को उच्च कीमत वाले प्रोडक्ट्स की बिक्री बढ़ाने और अपने यूरोपियन ऑपरेशंस में करीब 3000 कर्मचारियों की छंटनी कर लागत में कमी लाने की जरूरत महसूस हो रही है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 05:36 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 08:32 AM (IST)
Tata Steel यूरोप में बना रही छंटनी की योजना, 3,000 नौकरियों पर खतरा

लंदन, रॉयटर्स। टाटा स्टील अपने यूरोपीय ऑपरेशंस में करीब 3,000 नौकरियां कम करने की योजना बना रही है। कमजोर मांग और उच्च लागत से जूझ रही कंपनी ने सोमवार को यह बात कही है। इससे पहले मामले के एक जानकार ने रॉयटर्स को बताया था कि करीब 3,000 लोगों की नौकरियां जा सकती है।

loksabha election banner

सूत्र ने यह बात तब कही थी, जब ग्रुप के यूरोपियन चीफ एग्जीक्यूटिव Henrik Adam ने बिना कोई संख्या बताए कहा था कि टाटा अपने पूरे यूरोपियन कारोबार में नौकरियों को कम करने की योजना बना रही है।

टाटा ने एक स्टेटमेंट में कहा कि कंपनी को उच्च कीमत वाले प्रोडक्ट्स की बिक्री बढ़ाने और अपने यूरोपियन ऑपरेशंस में करीब 3,000 कर्मचारियों की छंटनी कर लागत में कमी लाने की आवश्यकता है। इसमें कहा गया कि करीब दो तिहाई नौकरियों की छंटनी ऑफिस बेस्ड पदों में से होगी।

गौरतलब है कि अप्रैल 2019 से शुरू हुए इस वित्तीय वर्ष के पहले छह महीनों में टाटा स्टील यूरोप के EBITDA में 90 फीसद की गिरावट आई है।

टाटा स्टील के भारतीय कारोबार की बात करें, तो 30 सितंबर को समाप्त हुई तिमाही में कंपनी को 255.89 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। जारी आंकडों के अनुसार, इस तिमाही में टाटा स्टील की आय घटकर 4,580.47 करोड़ रुपये रह गई। वहीं, अगर एक साल पहले की समान अवधि से तुलना करें, तो तब कंपनी को 60.7 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था। कंपनी की आय की बात करें, तो एक साल पहले की समान अवधि में यह 5,907.47 करोड़ रुपये थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.