Move to Jagran APP

Tata Motors की बल्ले-बल्ले, तिमाही मुनाफे के बाद अब शेयरों की कीमत में हुई शानदार बढ़त

Tata Motors के शेयरों में जबरदस्त उछला देखने को मिला है और दिन का शुरुआती कारोबार बढ़त के साथ हुआ। इससे पहले टाटा मोटर्स को तीसरी तिमाही में भी मुनाफा हुआ था जिसमें करीब 3000 करोड़ रुपये तक बढ़ दर्ज की गई। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Fri, 27 Jan 2023 12:47 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 12:47 PM (IST)
Tata Motors की बल्ले-बल्ले, तिमाही मुनाफे के बाद अब शेयरों की कीमत में हुई शानदार बढ़त
Tata Motors Share Price Jump, See Its Price Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) को इन दिनों शानदार बढ़त मिल रही है। शुक्रवार की सुबह टाटा मोटर्स के शेयरों में आठ प्रतिशत से अधिक की उछाल दर्ज की गई। बीएसई पर स्टॉक इस इसके शेयर 8.16 प्रतिशत चढ़कर 453.20 रुपये पर पहुंच गया, जबकि एनएसई पर यह 8.19 प्रतिशत बढ़कर 453.40 रुपये पर थे।

prime article banner

खास बात है कि कुछ दिन पहले ही कंपनी ने अपनी तीसरी तिमाही के रिपोर्ट भी जारी किये थे, जिसमें कंपनी को 3,043 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। इस तरह साल की शुरु होने के साथ ही टाटा मोटर्स की मजबूत शरुआत देखी जा रही है।

लगातार बढ़ रहें टाटा के शेयर

यह पहली बार नहीं, जब इस साल टाटा मोटर्स के शेयरों में उछाल देखी जा रही है। इससे पहले करीब 10 जनवरी, 2023  को टाटा मोटर्स के शेयरों में 6 फीसदी की तेजी देखने को मिली थी। उस समय ऑटोमेकर के शेयर 6.12 प्रतिशत बढ़कर 413.30 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। लगातार कीमतों में हो रही बढ़ोतरी से इसके निवेशकों की चांदी हो गई है।

तिमाही में मिला फायदा

तीसरी तिमाही यानी कि अक्टूबर से दिसंबर 2022 के आंकड़ों की बात करें इस तिमाही में कंपनी को 3,043 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। यह आंकड़ा पिछले वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 1,451 करोड़ रुपये का था। नियामक फाइलिंग में टाटा ने कहा कि कुल आय बढ़कर 88,489 करोड़ रुपये हो गई, जो कि एक साल पहले की अवधि में 72,229 करोड़ रुपये थी।

स्टैंडअलोन आधार पर, टाटा मोटर्स ने तीसरी तिमाही में 506 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया, जो 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर अवधि में 176 करोड़ रुपये का लाभ हुआ, जो इस साल के मुकाबले दो गुने से कम है। टाटा मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) की बिक्री में भी तीसरी तिमाही में 15 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

ये भी पढ़ें-

Hindenburg Adani Group: महज एक रिपोर्ट...और Gautam Adani को 48000 करोड़ का नुकसा

Budget 2023: नए बजट में FD और सेविंग को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान, पहले से कितना अधिक होगा मुनाफा

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK