नई दिल्ली। भारतीय एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा कि रिलायंस जियो का फ्री ऑफर सेक्टर्स पर प्रतिकूल असर डाल रहा है और यह बाजार में अनुचित प्रतिस्पर्धा पैदा कर रहा है, जिसे उनकी फर्म ने अदालत में चुनौती दी है। आपको बता दें कि मित्तल ने यह बात एयरटेल पेमेंट बैंक के लॉन्चिंग के मौके पर की जिसे कोटक महिंद्रा बैंक की साझेदारी के साथ तैयार किया गया है।

भारती एयरटेल पर रिलायंस जियो की 4 जी सेवा के असर पर बोलते हुए मित्तल ने कहा, “इसमें बड़ी दिक्कत है। अगर आप कोई बड़ी चीज मुफ्त में या फिर कम कीमत पर उपलब्ध करवाते हैं तो उससे प्रतिस्पर्धा करना बहुत मुश्किल हो जाता है। यह एक अनुचित प्रतिस्पर्धा है जिसके बारे में आप (मीडिया) और अदालतों के माध्यम से विचार-विमर्श किया जा रहा है।”

एयरटेल ने रिलायंस जियो के फ्री ऑफर के खिलाफ एक याचिका दायर की है, जिसमें मुफ्त 4जी सर्विस की मियाद दिसंबर के बाद भी बढ़ा दी गई थी।

दूरसंचार विवाद निपटान और अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में दायर की गई 25 पन्ने की याचिका में एयरटेल ने अर्ध न्यायिक निकाय (quasi-judicial body) से कहा है कि वो ट्राई को निर्देश देकर यह सुनिश्चत करवाए कि जियो 3 दिसंबर के बाद फ्री वॉइस और डेटा प्लान की सर्विस मुहैया नहीं करा सकता है।

Posted By: Surbhi Jain