Move to Jagran APP

Stock Market Close: लगातार दूसरे दिन टूटे Sensex, Nifty; Tata Steel, Hindalco, ONGC सहित ये स्टॉक टूटे

BSE का 30 शेयरों पर आधारित सूचकांक 337.78 अंक यानी 0.68 फीसद की टूट के साथ 49564.86 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 124.10 अंक या 0.83% लुढ़ककर 14906.05 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 03:58 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 04:27 PM (IST)
सेक्टोरल इंडेक्स में पीएसयू बैंक को छोड़कर सभी संकेतक लाल निशान के साथ बंद हुए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को भी गिरावट के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित सूचकांक 337.78 अंक यानी 0.68 फीसद की टूट के साथ 49,564.86 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 124.10 अंक या 0.83% लुढ़ककर 14,906.05 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty पर Tata Steel, Hindalco Industries, Coal India, Britannia Industries और ONGC के शेयरों में सबसे ज्यादा टूट देखने को मिली। दूसरी ओर, M&M, Cipla, BPCL, IndusInd Bank और Titan Company के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली।  

loksabha election banner

सेक्टोरल इंडेक्स में पीएसयू बैंक को छोड़कर सभी संकेतक लाल निशान के साथ बंद हुए। Nifty Metal Index तो तीन फीसद से ज्यादा लुढ़क गया।  

इन शेयरों में हुआ नुकसान

Sensex पर ONGC के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.70 फीसद की टूट देखने को मिली। वहीं, SUN Pharma और Powergrid के शेयरों में भी दो फीसद से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई। वहीं, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल टेक और एशियन पेंट्स के शेयरों में भी टूट देखने को मिली। इनके अलावा बजाज फाइनेंस, टीसीएस, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, मारुति सुजुकी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी, आईटीसी, एनटीपीसी और बजाज ऑटो के शेयर भी लाल निशान के साथ बंद हुए।

इन शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स पर M&M, IndusInd Bank, Titan, L&T, बजाज फिनजर्व, इन्फोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट, एसबीआई और डॉक्टर रेड्डीज के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए।

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (स्ट्रेटेजी) बिनोद मोदी ने कहा कि घरेलू शेयर बाजारों में लगातार दूसरे सत्र में करेक्शन देखने को मिला। फाइनेंशियल, एफएमसीजी और मेटल सेक्टर के शेयरों में बिकवाली से Nifty 15,000 अंक के के नीचे आ गया। 

उन्होंने कहा कि FOMC मीटिंग के मिनट्स के जारी होने के बाद निवेशकों के मन में आशंकाएं बढ़ी हैं। इससे वैश्विक संकेत कमजोर पड़े हैं। दूसरी ओर, चीन द्वारा देश में कमोडिटी की कीमतों को नियंत्रण में लाने के लिए कदम उठाए जाने के बाद मेटल सेक्टर के शेयरों में बिकवाली देखने को मिली।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकांग और सिओल में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, Nikkei में बढ़त देखने को मिली। यूरोप में दोपहर के सत्र में शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.