Move to Jagran APP

भारतीय Startup के पास शानदार मौका, यह विदेशी कंपनी 10 अरब डॉलर लगाने को तैयार

भारत की कई Startup companies में निवेश करने वाली फर्म सॉफ्टबैंक (Softbank) अगले साल 5 से 10 अरब डॉलर का और निवेश कर सकती है। सही वैल्‍यूएशन पर कंपनियां मिलने की स्थिति में फर्म भारत में 2022 में 5-10 अरब डॉलर का निवेश करने की सोच रही है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 09:00 AM (IST)
भारतीय Startup के पास शानदार मौका, यह विदेशी कंपनी 10 अरब डॉलर लगाने को तैयार
Softbank भारत में करीब एक दशक से निवेश करती आ रही है।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। भारतीय Startups के लिए निवेश मंगाने का शानदार मौका आ रहा है। भारत की कई स्टार्टअप कंपनियों (Startup companies) में निवेश करने वाली फर्म सॉफ्टबैंक (Softbank) अगले साल 5 से 10 अरब डॉलर का और निवेश कर सकती है। सॉफ्टबैंक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स के CEO राजीव मिश्रा ने कहा है कि सही वैल्‍यूएशन पर कंपनियां मिलने की स्थिति में उनकी फर्म भारत में वर्ष 2022 में 5-10 अरब डॉलर का निवेश करने की सोच रही है।

loksabha election banner

मिश्रा ने एक कार्यक्रम में कहा कि Softbank भारत में करीब एक दशक से निवेश करती आ रही है और बीते छह साल में ही करीब 14 अरब डॉलर का निवेश कर चुकी है। उन्होंने कहा कि इस साल हम अब तक तीन अरब डॉलर का निवेश कर चुके हैं और आगे भी निवेश के मौके देख रहे हैं। हमने भारत में 24 कंपनियों में निवेश किया है। अगर हमें सही कंपनियां मिलीं तो हम अभी 5 से 10 अरब डॉलर का निवेश और कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए सही मूल्यांकन वाली कंपनियां होना जरूरी है।

इस बीच, पेटीएम के संस्थापक और CEO विजय शेखर शर्मा ने कहा कि कई लोग भारत के अवसर को कम आंक सकते हैं, लेकिन यह देश एक ऐसा मौका दे रहा है जो कई दूसरे देशों के स्टार्टअप परिदृश्य को बौना साबित कर देगा। अगर हम अमेरिका, चीन या इंडोनेशिया सहित दुनिया के अन्य हिस्सों में हुई घटना पर ध्यान दें, तो भारत एक ऐसा अवसर है जो कई दूसरे देशों के प्रौद्योगिकी या स्टार्टअप इकोसिस्टम को बौना बना देगा... भारतीय कंपनियां देश के महत्वपूर्ण बाजारों पर कब्जा करने के लिए सक्षम होने के बाद निश्चित रूप से आगे बढ़ जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.