Move to Jagran APP

Microsoft देगी Startup को बिजनेस बढ़ाने में मदद, इन 11 को पहले मिलेगा मौका

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया (Microsoft India) ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने भारत में टेक स्टार्टअप (Tech Startup) को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्ट इंडिया के साथ गठजोड़ किया है। इसकी शुरुआत करने के लिए कंपनी ने कृषि रक्षा/सुरक्षा आईटी/आईटीईएस ई-मोबिलिटी अपशिष्ट प्रबंधन शामिल है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 06:20 PM (IST)
Microsoft देगी Startup को बिजनेस बढ़ाने में मदद, इन 11 को पहले मिलेगा मौका
अग्नि मिशन स्टार्टअप्स को उद्यम के लिए तैयार होने में इन्वेस्ट इंडिया मदद करता है। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया (Microsoft India) ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने भारत में टेक स्टार्टअप (Tech Startup) को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्ट इंडिया के साथ गठजोड़ किया है। इसकी शुरुआत करने के लिए, कंपनी ने कृषि, रक्षा/सुरक्षा, आईटी/आईटीईएस, ई-मोबिलिटी, अपशिष्ट प्रबंधन और वित्तीय सेवाओं जैसे क्षेत्रों से अपने स्टार्टअप प्रोग्राम के लिए माइक्रोसॉफ्ट में 11 स्टार्टअप्स को ऑनबोर्ड किया है। 11 स्टार्टअप एज्योर क्रेडिट सहित फायदा लेने के साथ ही प्रौद्योगिकी और कारोबारी समर्थन और उनके विकास को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

loksabha election banner

कंपनी ने एक बयान में कहा, वे एज्योर, जिटहब और एम365 सहित माइक्रोसॉफ्ट तकनीक का इस्‍तेमाल करने में सक्षम होंगे, जिससे उन्हें अपने व्यवसाय को जल्दी से बनाने और चलाने की अनुमति मिलेगी।

स्टार्टअप्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट प्रोग्राम, भारत सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के कार्यालय के एक कार्यक्रम, न्यू इंडिया इनोवेशन (अग्नि मिशन) के त्वरित विकास के साथ मिलकर काम करेगा।

इन्वेस्ट इंडिया के एमडी और सीईओ दीपक बागला ने कहा, भारतीय नवाचार को बढ़ावा देने के लिए दुनिया के शीर्ष उद्यमों के साथ मजबूत संबंधों को बढ़ावा देना वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत की निरंतर ताकत सुनिश्चित करने में अग्नि के सबसे महत्वपूर्ण योगदानों में से एक है।

अग्नि मिशन स्टार्टअप्स को उद्यम के लिए तैयार होने में इन्वेस्ट इंडिया मदद करता है। चयनित स्टार्टअप को व्यक्तिगत तकनीकी सत्र, कंटेंट और मेंटरशिप भी मिलेगी।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, इसके अलावा, वे माइक्रोसॉफ्ट के एज्योर मार्केटप्लेस, एंटरप्राइज सेल्स टीम और तेजी से बढ़ते पार्टनर इकोसिस्टम का फायदा उठाने में सक्षम होंगे, ताकि वे अपनी गो-टू-मार्केटरणनीतियों को विकसित और निष्पादित कर सकें।

माइक्रोसॉफ्ट और इन्वेस्ट इंडिया के बीच सहयोग देश में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है, एमिली रिच, स्टार्टअप्स के निदेशक, एपीएसी, माइक्रोसॉफ्ट की सहायता करता है।

रिच ने कहा, स्टार्टअप के लिए माइक्रोसॉफ्ट के तकनीकी और व्यावसायिक संसाधनों के साथ इन्वेस्ट इंडिया के अग्नि मिशन की पहुंच को मिलाकर, यह स्टार्टअप के लिए उद्यम तत्परता के लिए अपनी आकांक्षाओं को तेज करने का एक रोमांचक अवसर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.