नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। लो बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने गुरुवार को कहा कि कंपनी 11 मई से मुख्य घरेलू उड़ानों में बिजनेस क्लास की पेशकश करेगी। इस खास सर्विस को शुरू करते हुए स्पाइसजेट अपने ग्राहकों में इजाफा करना चाहती है और नए ग्राहकों को एयरलाइन से जोड़ना चाहती है। बयान में कहा गया है कि शुरूआत के लिए बोइंग 737एस पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु, वाराणसी, बागडोगरा और श्रीनगर से कुछ रूट्स से चलने वाली फ्लाइट्स में बिजनेस क्लास की पेशकश की जाएगी।

यह कदम तब उठाया गया है जब स्पाइसजेट ने ग्राउडेंड जेट एयरवेज के बोइंग 737 विमानों में से कुछ को लीज पर लिया है और प्रीमियर गल्फ कैरियर अमिरात के साथ एक कोड-शेयर एग्रीमेंट पर साइन करने का ऐलान किया। जेट के पूरे बोइंग फ्लीट में, नेरो बॉडी बी737एस सहित, दो क्लास बिजनेस और इकोनॉमी थी।

आगे कहा गया कि बिजनेस क्लास की पेशकश के साथ स्पाइसजेट अपने यात्रियों को कॉम्प्लिमेंट्री लाउंज का इस्तेमाल, अधिक भार ले जाने की अनुमति, खाने और पीने का सामान और जरूरी सर्विस दी जाएंगी।

कुछ दिन पहले गुरुग्राम बेस्ड एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने नई घरेलू उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। ये फ्लाइट मुंबई और दिल्ली को अन्य शहरों से जोड़ेंगी। ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा गया कि 12 नई फ्लाइट्स में से 6 मुंबई से बाकि 6 दिल्ली से जोड़ते हुए शुरू होंगी। एयरलाइन के अनुसार सभी नई फ्लाइट 11 मई, 2019 से प्रभावी चालू होंगी। स्पाइसजेट 25 जून, 2019 से दुर्गापुर को मुंबई से जोड़ने वाली दो नई डेली फ्लाइट भी शुरू करेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप