Move to Jagran APP

Indigo, SpiceJet सितंबर 5 से दिल्ली एयरपोर्ट के टी2 की जगह टर्मिनल3 से भरेंगे उड़ान, जानिए बाकी फ्लाइट्स का शेड्यूल

SpiceJet और IndiGo एयरलाइंस 5 सितंबर से अपनी फ्लाइट टी3 टर्मिनल से संचालित करेंगे।

By NiteshEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 07:05 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 09:13 AM (IST)
Indigo, SpiceJet सितंबर 5 से दिल्ली एयरपोर्ट के टी2 की जगह टर्मिनल3 से भरेंगे उड़ान, जानिए बाकी फ्लाइट्स का शेड्यूल

नई दिल्ली (पीटीआइ)। SpiceJet और IndiGo पांच सितंबर से टर्मिनल तीन से अपनी उड़ान सेवाओं का परिचालन करेंगी। दरअसल, टी2 टर्मिनल पर विस्तार कार्यों की वजह से एयरलाइंस को अपना परिचालन टी3 पर शिफ्ट करना पड़ रहा है। दिल्ली एयरपोर्ट ने सोमवार को यह जानकारी दी।

loksabha election banner

दिल्ली एयरपोर्ट ने कहा कि स्पाइसजेट ने अपने ऑपरेशन को पूरी तरह से T2 से T3 पर स्थानांतरित कर लिया है, जबकि IndiGo ने आंशिक तौर पर T2 से T3 पर अपना ऑपरेशन शिफ्ट किया है। जिससे कि T2 पर यात्री भीड़ में 27 फीसद की कमी होगी। यह 5 सितंबर को 00:01 बजे से प्रभावी हो जाएगा। इंडिगो 5000 सीरिज वाली उड़ानें टी3 टर्मिनल पर शिफ्ट होंगी। गोएयर टी2 टर्मिनल से अपने घरेलू परिचालन को जारी रखेगा।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) ने कहा कि टी2 में बुनियादी ढांचा में बढ़ोतरी के बाद टर्मिनल प्रति वर्ष (एमपीपीए) 18 मिलियन यात्रियों को सुविधा दे सकेगा। मौजूदा समय में गोएयर पूरी तरह से और स्पाइसजेट और इंडिगो टी2 टर्मिनल से अपनी घरेलू उड़ानों को आंशिक रूप से संचालित करते हैं। एयर इंडिया, विस्तारा और एयर एशिया इंडिया पूरी तरह से T3 टर्मिनल से संचालित होते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.