नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने रविवार को एक साक्षात्कार में कहा कि जेट एयरवेज का परिचालन बंद होने के बाद उन्होंने अब तक उसके करीब 1,100 कर्मचारियों को नौकरी दी है। उम्मीद है यह संख्या बढ़कर 2,000 तक पहुंच सकती है। नई नियुक्ति में अधिकतर पायलट, केबिन क्रू, एयरपोर्ट सेवा और सुरक्षा से जुड़े लोग शामिल होंगे। अजय सिंह रविवार को ही इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आइएटीए) के बोर्ड सदस्य नियुक्त किए गए हैं।

आइएटीए की सालाना आम बैठक रविवार को समाप्त हुई। नए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का अध्यक्ष लुफ्थांसा ग्रुप के सीईओ कास्र्टेन स्फोर को चुना गया है। स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि अजय सिंह को तीन साल के लिए बोर्ड में नियुक्त किया गया है। आइएटीए में दुनियाभर की 290 से अधिक विमानन कंपनियां शामिल हैं। इस साल मार्च में स्पाइसजेट इस समूह में शामिल होने वाली पहली भारतीय किफायती विमानन कंपनी बनी थी।

स्पाइसजेट ने रविवार को कहा कि एक जुलाई से वह गुवाहाटी-ढाका-गुवाहाटी मार्ग पर उड़ान शुरू करेगी। ‘उड़ान इंटरनेशनल’ योजना के तहत यह पहली उड़ान होगी। कंपनी ने साथ ही कहा कि घरेलू मार्गो पर 20 जून से वह मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों को जोड़ने वाली 14 नई सीधी उड़ानें भी शुरू करेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pawan Jayaswal