Move to Jagran APP

Reliance Retail में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगी Silver Lake, जानें इस डील से जुड़ी हर बात

अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी Silver Lake Partners दिग्गज भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के रिटेल बिजनेस में 1875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगी। भारतीय कंपनी ने बुधवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 07:46 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 08:58 AM (IST)
Reliance Retail में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगी Silver Lake, जानें इस डील से जुड़ी हर बात
General Atlantic ने भी रिलायंस रिटेल में 3,675 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। (PC: PTI)

नई दिल्ली, पीटीआइ। अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी Silver Lake Partners दिग्गज भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के रिटेल बिजनेस में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगी। भारतीय कंपनी ने बुधवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ''रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ऐलान करती है कि सिल्वर लेक के को-इंवेस्टर्स RRVL में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेंगे।'' 

loksabha election banner

इस ताजा इंवेस्टमेंट के साथ ही RRVL में सिल्वर लेक और उसके सह-निवेशकों द्वारा किया गया निवेश 9,375 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है, जो RRVL की 2.13 फीसद हिस्सेदारी के बराबर है। 

इससे पहले बुधवार को एक अन्य अमेरिकी कंपनी General Atlantic ने रिलायंस रिटेल में 0.84 फीसद हिस्सेदारी खरीदने के लिए 3,675 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की थी।

सिल्वर लेक द्वारा अतिरिक्त निवेश की घोषणा किए जाने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा, ''सभी भारतीयों के फायदे के लिए देश के रिटेल जगत में बड़े बदलाव के हमारे सफर में Silver Lake और उसके सह-निवेशक काफी महत्वपूर्ण साझीदार हैं...।''

उन्होंने कहा कि सिल्वर लेक द्वारा अतिरिक्त निवेश की घोषणा इस बात को दिखाता है कि भारतीय रिटेल जगत और रिलायंस रिटेल में कितनी जबरदस्त संभावनाएं और क्षमता मौजूद हैं। 

सिल्वर लेक के सह-सीइओ इगन डर्बन ने इस डील को लेकर कहा, ''इस शानदार अवसर में अपने निवेश को बढ़ाकर और अपने ज्यादा सह-निवेशकों को साथ लाकर हमें काफी खुशी हो रही है। पिछले कुछ सप्ताह में लगातार निवेश रिलायंस रिटेल की शानदार दृष्टि और मजबूत बिजनेस मॉडल का परिचायक है।''

इस सौदे से भारतीय रिटेल जगत में दबदबा कायम करने की होड़ और तेज हो गई है क्योंकि देश के रिटेल मार्केट पर जेफ बेजोस के Amazon और Walmart Inc के फ्लिपकार्ट की निगाहें लगी हुई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.