Move to Jagran APP

शेयर मार्केट में लिस्टिंग के बाद के कारोबार में 27.25 फीसद तक टूटे Paytm के शेयर, आनंद महिंद्रा की यह टिप्पणी

One97 Communications के शेयरों ने गुरुवार को शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत की और कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 2150 रुपये के निर्गम के मुकाबले 27 फीसद तक टूट गए थे। भारत के दिग्गज उद्दोगपति आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट के जरिए इस पर अपनी राय जाहिर की है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 09:06 PM (IST)
शेयर मार्केट में लिस्टिंग के बाद के कारोबार में 27.25 फीसद तक टूटे Paytm के शेयर, आनंद महिंद्रा की यह टिप्पणी
आनंद महिंद्रा ने Paytm के शेयरों पर अपनी राय जाहिर की है

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क/पीटीआइ। फिनटेक कंपनी Paytm को संचालित करने वाली फर्म One97 Communications के शेयरों ने गुरुवार को शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत की और दिन के कारोबार के इसके शेयर दौरान 2,150 रुपये के निर्गम मूल्य निर्गम के मुकाबले 27 फीसद तक टूट गए थे। BSE पर कंपनी के शेयर इश्यू प्राइस से 9 फीसदी की गिरावट के साथ 1,955 रुपये पर लिस्ट हुए। दिन में कारोबार के दौरान यह 27.25 फीसद नीचे गिरकर अपने निम्न स्तर 1,564 रुपये पर आ गया था। वहीं, NSE पर यह 1,950 रुपये पर शुरू हुआ, जिसमें निर्गम मूल्य के मुकाबले 9.30 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान कंपनी का शेयर 27.34 फीसदी की गिरावट के साथ अपने निम्न स्तर 1,562 रुपये पर आ गया था।

loksabha election banner

One97 Communications के शेयरों पर टिप्पणी करते हुए भारत के जाने माने उद्दोगपति आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए यह लिखा कि, "मैं दिल से उन निवेशकों के साथ हूं जिन्होंने Paytm में अपना पैसा लगाया है। मुझे पूरा यकीन है कि Paytm के शेयर जल्द ही वापसी करेंगे। शेयर लिस्टिंग की धीमी शुरुआत एक सिल्वर लाइनिंग की तरह है। यह एक कसीनो गेम की तरह से है, जिसमें बाजी कभी भी पलट सकती है।"

स्वास्तिक इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने इस बारे में बयान देते हुए कहा कि, "Paytm के IPO ने फ्लैट लिस्टिंग की हमारी उम्मीदों की तुलना में कमजोर नोट पर सेकेंडरी मार्केट में अपनी शुरुआत की है।"

कंपनी ने बीएसई पर दोपहर के कारोबार में 1,01,484.00 करोड़ रुपये का बाजार मूल्यांकन किया। पिछले हफ्ते भारत की सबसे बड़ी शेयर बिक्री के आखिरी दिन एंट ग्रुप समर्थित Paytm के 18,300 करोड़ रुपये के आकार वाले IPO को 1.89 गुना ओवरसब्सक्रिप्शन मिला था। जो कि, एक दशक पहले लॉन्च हुए कोल इंडिया की 15,000 करोड़ रुपये की पेशकश से अधिक था।

इस बारे में ट्रेडिंगो के संस्थापक पार्थ न्याती ने बयान देते हुए कहा कि, "औपचारिक रूप से One97 Communications ने अपने शेयरों की शुरुआत आज एक्सचेंजों में की, जिसमें धीमी प्रतिक्रिया देखने को मिली और निवेशकों ने इसे केवल 1.89 गुना सब्सक्राइब किया। जो कि पिछले कुछ दिनों में सूचीबद्ध होने वाली कंपनियों की तुलना में बहुत कम है। हालांकि ब्रांड के कारण कंपनी ने उच्च मूल्यांकन की मांग की और निकट अवधि में इसमें सुधार देखने को मिल सकता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.