Move to Jagran APP

Sensex, Nifty की उड़ान जारी, रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद, इन शेयरों में रही जबरदस्त तेजी

शेयर बाजारों में भारी बढ़त का सिलसिला जारी है। इसी वजह से घरेलू शेयर बाजार सोमवार को रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुए। BSE Sensex सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में 48000 अंक के स्तर के ऊपर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 03:54 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 04:04 PM (IST)
Sensex, Nifty की उड़ान जारी, रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद, इन शेयरों में रही जबरदस्त तेजी
ओएनजीसी के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.02 फीसद की तेजी देखने को मिली।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। शेयर बाजारों में भारी बढ़त का सिलसिला जारी है। इसी वजह से घरेलू शेयर बाजार सोमवार को रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुए। BSE Sensex सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में 48,000 अंक के स्तर के ऊपर बंद हुआ। वहीं, NSE Nifty भी 14,100 अंक के ऊपर बंद हुआ। धातु, आईटी, ऑटो और फार्मा कंपनियों की अगुवाई में लिवाली से शेयर बाजारों में बढ़त देखने को मिली। BSE Sensex सोमवार को 307.82 अंक यानी 0.64 फीसद की बढ़त के साथ 48,176.80 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर, NSE Nifty 114.40 अंक यानी 0.82 फीसद की तेजी के साथ 14,132.90 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन बैंक को छोड़कर सभी सेक्टोरल इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए। 

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः Jack Ma Missing: दो महीने से गायब हैं अलीबाबा के फाउंडर जैक मा, की थी चीनी सरकार की आलोचना)  

इन शेयरों में रही तेजी

सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में ओएनजीसी के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.02 फीसद की तेजी देखने को मिली। दूसरी ओर, टीसीएस के शेयर की कीमत 3.79 फीसद की तेजी के साथ 3,039.25 रुपये पर पहुंच गई। इनके अलावा एचसीएलटेक, टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, लार्सन एंड टुब्रो, सन फार्मा, बजाज ऑटो, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारतीय स्टेट बैंक, डॉक्टर रेड्डीज, बजाज फिनजर्व, भारती एयरटेल, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, रिलायंस और मारुति के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए। 

इन शेयरों में रही गिरावट

सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में सबसे ज्यादा 1.43 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट, एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड, टाइटन, नेस्ले इंडिया, इंडसइंड बैंक, आईटीसी और एनटीपीसी के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।   

इससे पिछले सत्र में Sensex 47,868.98 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। सोमवार को बाजार काफी अच्छी बढ़त के साथ 48,109.17 अंक के स्तर पर खुला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.