Move to Jagran APP

Sensex, Nifty हरे निशान के साथ हुए बंद, FMCG और IT कंपनियों के शेयरों में रही तेजी

Nifty पर ग्रासिम इंडस्ट्रीज टाइटन टेक महिंद्रा नेस्ले इंडिया और डॉक्टर रेड्डीज के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली। वहीं बीपीसीएल भारती एयरटेल टाटा स्टील जेएसडब्ल्यू स्टील और इंडसइंड बैंक के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 03:59 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 04:19 PM (IST)
Sensex, Nifty हरे निशान के साथ हुए बंद, FMCG और IT कंपनियों के शेयरों में रही तेजी
Sensex पर टेक महिंद्रा के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.84 फीसद की तेजी देखने को मिली। (PC: PTI)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। वैश्विक स्तर पर स्पष्ट संकेत नहीं होने की वजह से घरेलू शेयर बाजार में जबरदस्त उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex बुधवार को 94.71 अंक यानी 0.25 फीसद की बढ़त के साथ 38067.93 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 25.10 अंक यानी 0.22 फीसद की तेजी के साथ 11247.50 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर ग्रासिम इंडस्ट्रीज, टाइटन, टेक महिंद्रा, नेस्ले इंडिया और डॉक्टर रेड्डीज के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली। वहीं, बीपीसीएल, भारती एयरटेल, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील और इंडसइंड बैंक के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए।

loksabha election banner

Sensex पर टेक महिंद्रा के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.84 फीसद की तेजी देखने को मिली। वहीं, टाइटन के शेयर में 2.83 फीसद, नेस्ले इंडिया के शेयर में 1.92 फीसद, आइटीसी के शेयर में 1.42 फीसद की तेजी देखने को मिली। इनके अलावा हिन्दुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट, एचडीएफसी, लार्सन एंड टूब्रो, कोटक महिंद्रा बैंक, टीसीएस और मारुति के शेयर भी हरे निशान के साथ बंद हुए।  

भारती एयरटेल के शेयर सबसे ज्यादा 3.34 फीसद तक टूट गए। वहीं, टाटा स्टील के शेयर 2.77 फीसद, इंडसइंड बैंक के शेयर 1.77 फीसद, महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर 1.07 फीसद और आइसीआइसीआइ बैंक के शेयर 0.91 फीसद की गिरावट के साथ बंद हुए। इनके अलावा सन फॉर्मा, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज ऑटो, एक्सिस बैंक, रिलायंस, बजाज फिनजर्व, बजाज  फाइनेंस, एचसीएल टेक, पावरग्रिड, इन्फोसिस, और एनटीपीसी के शेयर भी लाल निशान के साथ बंद हुए।

कारोबारियों के मुताबिक अमेरिका में हुए पहले प्रेसिंडेंशियल डिबेट के बाद बाजार में कोई खास उत्साह देखने को नहीं मिला। ऐसे में मिले-जुले वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। हालांकि, कुछ खास स्टॉक में तेजी से बाजार को बल मिला। 

इसी बीच शंघाई और टोक्यो में बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। वहीं, हांगकांग और सिओल में बाजार में तेजी देखने को मिली।

यूरोप में शुरुआती कारोबार में शेयर बाजारों में गिरावट का रुख देखने को मिला। 

ब्रेंट क्रूड की कीमत 1.23 फीसद की गिरावट के साथ 41.05 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रही थी। 

विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे मजबूत होकर 73.76 के स्तर पर बंद हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.