Move to Jagran APP

SBI और Indian Oil Corporation ने लॉन्च किया को-ब्रांडेड रूपे डेबिट कार्ड, पेट्रोल पंपों पर ईंधन भरवाने पर मिलेगा इतना लाभ

देशभर के ग्राहक स्थानीय एसबीआई ब्रांच में जाकर यह कार्ड ले सकते हैं। बैंक की ओर से दिए बयान में बताया गया है कि यह एक कॉन्‍टैक्‍टलेस कार्ड है और इसमें 5000 रुपये तक का भुगतान ‘‘टैप’’ के साथ किया जा सकता है।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 08:27 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 05:22 PM (IST)
SBI Indian Oil Corporation Launch Co Branded RuPay Debit Card

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने गुरुवार को मिलकर कॉन्‍टैक्‍टलेस को-ब्रांडेड रूपे डेबिट कार्ड पेश किया। देशभर के ग्राहक स्थानीय एसबीआई ब्रांच में जाकर यह कार्ड ले सकते हैं। बैंक की ओर से दिए बयान में बताया गया है कि यह एक कॉन्‍टैक्‍टलेस कार्ड है और इसमें 5,000 रुपये तक का भुगतान ‘‘टैप’’ के साथ किया जा सकता है। 

loksabha election banner

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा के मुताबिक, 'हम मानते हैं कि यह ‘टैप एंड पे’ टेक्नोलॉजी के साथ इस को-ब्रांड वाले कार्ड से कई आकर्षक लाभ मिलेंगे। कार्डधारकों को ईंधन खरदीने पर अच्छा अनुभव होगा।' 

उन्होंने कहा कि यह कार्ड सुरक्षित और सुविधाजनक है जिससे कि इससे भुगतान से कार्ड ग्राहकों की रोजाना की खरीदारी आसान हो जाएगी। इस कार्ड के जरिये ग्राहक अगर इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों से ईंधन खरीदते हैं तो कार्डधारकों को 0.75 फीसद लॉयल्टी अंक मिलेंगे। कार्ड के जरिये ईंधन की मासिक खरीद की कोई सीमा नहीं है।

जेसीबी प्लेटिनम कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड

मालूम हो कि SBI ने पिछले दिनों एसबीआई रुपे जेसीबी प्लेटिनम कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड लॉन्च किया था। बैंक के अनुसार, इस कार्ड के यूनिक डुअल इंटरफेस फीचर के माध्यम से ग्राहक कॉन्टैक्ट और कॉन्टैक्टलेस दोनों तरह से लेनदेन कर सकेंगे। ग्राहक इस नए डेबिट कार्ड का उपयोग घरेलू बाजार के साथ ही विदेशी लेनदेन में भी कर सकते हैं। इस कार्ड में ग्राहकों को ऑफलाइन वॉलेट की सुविधा भी दी गई है। इस कार्ड को जेसीबी के सहयोग से एसबीआई द्वारा रुपे नेटवर्क पर लॉन्च किया गया। खास बात है कि जेसीबी नेटवर्क के तहत इस कार्ड का उपयोग ग्राहक दुनिया भर में एटीएम और पीओएस टर्मिनल पर ट्रांजेक्शन के लिए कर सकते हैं। 

इस कार्ड की टैप एंड पे तकनीक से लोगों को रोजमर्रा की खरीदारी में सहूलियत मिलेगी। वे सुरक्षित रुप से कॉन्‍टैक्‍टलेस पेमेंट कर सकेंगे। ग्राहक मेट्रो जैसे स्थानों पर अथवा बाजारों में आसानी से कार्ड के ऑफलाइन वॉलेट के जरिए लेनदेन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.