Move to Jagran APP

SBI ने ग्राहकों को दिया पासवर्ड अपडेट का रिमाइंडर, एलन मस्क के बेटे के नाम जैसा स्ट्रांग रखने की दी सलाह

Tesla कंपनी के मालिक Elon Musk ने बताया है कि उन्होंने अपने बेटे का नाम X Æ A-12 Musk रखा है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 07:31 AM (IST)
SBI ने ग्राहकों को दिया पासवर्ड अपडेट का रिमाइंडर, एलन मस्क के बेटे के नाम जैसा स्ट्रांग रखने की दी सलाह

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को अपना पासवर्ड बदलने की सलाह दी है। एसबीआई ने टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क के बेटे के नाम से प्रभावित होकर ग्राहकों को अपना पासवर्ड बदलने की सलाह दी है। एसबीआई ने कहा है कि हमें अपने बच्चों का नाम यूनिक रखना चाहिए और पासवर्ड को हमेशा स्ट्रांग रखना चाहिए। साथ ही एसबीआई ने यह भी कहा कि हमें अपने बच्चों के नाम का पासवर्ड नहीं रखना चाहिए।

loksabha election banner

दरअसल, एलन मस्क ने अपने बेटे का ऐसा यूनिक नाम रखा है, जिसके बारे में शायद ही कभी किसी ने सोचा हो। यही कारण है कि एलन के बेटे का नाम सोशल मीडिया में छाया हुआ है। आइए जानते हैं कि एलन ने अपने बेटे का क्या नाम रखा है। एलन की गर्लफ्रेंड ने पिछले मंगलवार को बेटे को जन्म दिया था। एलन ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जब उनके किसी प्रशंसक ने बेटे का नाम पूछा, तो एलन ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे का नाम 'X Æ A-12 Musk' रखा है। एलन की गर्लफ्रेंड ने भी अपने बेटे का यही नाम बताया है। उन्होंने इस नाम का विस्तार करके भी बताया। इसके बाद एलन के बेटे के इस अनोखे नाम पर खूब मीम बन गए हैं।

एलन मस्क के बेटे के इस नाम से प्रभावित होकर एसबीआई ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा संदेश दिया है। एसबीआई ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में बैंक ने कहा कि ग्राहकों को इस नाम की तरह ही अपना पासवर्ड भी यूनिक और स्ट्रांग रखना चाहिए। साथ ही बैंक ने ग्राहकों से अपने परिवार के सदस्यों के नाम का पासवर्ड रखने से भी मना किया है।

बैंक ने ट्वीट में लिखा, 'हम आपको अपना पासवर्ड अपडेट करने की याद दिलाना चाहते हैं और इसे अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर नहीं रखें।' बैंक ने ट्वीट में एक इमेज भी शेयर की जिसमें लिखा था, 'हम अपना पासवर्ड स्ट्रांग और बच्चे का नाम यूनिक रखना पसंद करते हैं।' साथ ही नीचे पासवर्ड के बॉक्स में  'X Æ A-12 Musk'लिखा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.