Move to Jagran APP

YONO App के जरिए प्री-अप्रूूव्ड पर्सनल लोन देने की तैयारी में SBI, जानें किन लोगों को मिल सकता है फायदा

SBI के मुताबिक लोन के लिए ग्राहक घर बैठे आवेदन कर सकते हैं। बैंक का कहना है कि यह लोन महज 45 मिनट में सेंक्शन किया जा रहा है।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 12:34 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 06:24 PM (IST)
YONO App के जरिए प्री-अप्रूूव्ड पर्सनल लोन देने की तैयारी में SBI, जानें किन लोगों को मिल सकता है फायदा
YONO App के जरिए प्री-अप्रूूव्ड पर्सनल लोन देने की तैयारी में SBI, जानें किन लोगों को मिल सकता है फायदा

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस की वजह से नकदी संकट से जूझ रहे वेतनभोगी तबके के लिए देश का सबसे बड़ा बैंक SBI अपने Yono App के जरिए प्री-अप्रूूव्ड पर्सनल लोन लाने की तैयारी में है। बैंक का कहना है कि इस स्कीम पर काम चल रहा है और इससे नकदी की कमी से परेशान नौकरी-पेशा लोगों को राहत मिलेगी। बैंक ने इस संदर्भ में एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। हालांकि, बैंक ने नए प्रोडक्ट से जुड़ी और किसी तरह की जानकारी नहीं दी है। 

loksabha election banner

इसी बीच बैंक ने मीडिया में चल रही उन रिपोर्ट्स को खारिज किया है, जिसमें कहा गया था कि बैंक कम ब्याज पर पांच लाख रुपये तक के स्पेशल लोन की पेशकश कर रहा है। इन रिपोर्ट्स में कहा गया था कि ग्राहकों को पहले छह महीने तक कोई EMI देने की जरूरत नहीं होगी।

SBI ने इन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए बयान जारी कर कहा है कि बैंक यह इस स्पष्ट करना चाहता है कि वर्तमान में वह Yono के जरिए इमरजेंसी लोन जैसी कोई स्कीम नहीं चला रहा है। उसने ग्राहकों से इस तरह की किसी भी अफवाह पर भरोसा नहीं करने की अपील की है।

हालांकि, बैंक ने यह जरूर कहा है कि कैश की कमी से जूझ रहे लोगों के लिए Yono के जरिए Pre-Approved Personal Loan पर काम चल रहा है। 

उल्लेखनीय है कि Bank of Baroda (BoB), Punjab National Bank (PNB), Bank of Maharashtra (BoM) और Bank of India (BoI) जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक 'Covid-19 Personal Loans' ऑफर कर रहे हैं।  

अधिकतर बैंक ऐसे वेतनभोगी लोगों को पर्सनल लोन ऑफर कर रहे हैं, जिनका सैलरी अकाउंट इन बैंकों में है। इसके अलावा अगर आपका पहले से कई लोन चल रहा है और आपका क्रेडिट स्कोर बढ़िया है तो आप कोविड-19 के लिए खास तौर पर पेश पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.