Move to Jagran APP

SBI Cards IPO: शेयरों का आवंटन हो गया है शुरू, ऐसे चेक कर सकते हैं स्टेटस

How to check SBI Cards IPO allotment status शेयरों के आवंटन के बाद इस आइपीओ के रजिस्ट्रार Link Intime India की वेबसाइट से एसबीआइ कार्ड अलॉटमेंट की स्थिति का पता लगाया जा सकता है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 02:11 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 07:25 AM (IST)
SBI Cards IPO: शेयरों का आवंटन हो गया है शुरू, ऐसे चेक कर सकते हैं स्टेटस

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। SBI Cards IPO Allotment का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है। शेयर बाजारों में जबरदस्त गिरावट के बावजूद SBI Card IPO को लेकर निवेशको में भारी उत्साह देखने को मिला था। हाल के समय के सबसे बड़े IPO को कई गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला था। अगर आपने SBI IPO में निवेश किया है तो आपको बता दें कि शेयरों का आवंटन अब शुरू हो गया है। शेयरों का आवंटन बुधवार को होने के बाद BSE और NSE पर कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 16 मार्च को हो सकती है। शेयरों के आवंटन के बाद इस आइपीओ के रजिस्ट्रार Link Intime India की वेबसाइट से एसबीआइ कार्ड अलॉटमेंट की स्थिति का पता लगाया जा सकता है। 

loksabha election banner

ऐसे चेक कर सकते हैं SBI Cards IPO Allotment की स्थिति/How to check SBI Cards IPO allotment status

  • SBI Cards IPO के रजिस्ट्रार Link Intime India पर वेबसाइट पर लॉग ऑन करें।
  • होम पेज पर लेफ्ट साइड में पब्लिक इश्यू (इक्विटीज) पर क्लिक करें।
  • ड्राप डाउन लिस्ट से SBI Cards and Payment Services को सेलेक्ट करें। 
  • अब PAN Number या अप्लीकेशन नंबर या DP/Client ID में से किसी एक विकल्प को चुनें।
  • PAN Number या अप्लीकेशन नंबर या DP/Client ID प्रविष्ट करें।
  • कैप्चा कोड डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आप  SBI Cards IPO Allotment Status देख सकते हैं। 

यहां DP का आशय Depository ID या डिमैट अकाउंट सर्विस प्रोवाइडर से है। इस पब्लिक इश्यू से जुड़े किसी तरह के सवाल के लिए आप आधिकारिक मेल आइडी ipo.helpdesk@linktime.co.in पर मेल कर सकते हैं या 022 49186200 पर कॉल कर सकते हैं।  

देश के सबसे बड़े बैंक SBI की क्रेडिट कार्ड इकाई SBI Cards and Payment Services ने 10 करोड़ शेयरों के लिए बोली आमंत्रित की थी। देश के क्रेडिट कार्ड मार्केट में SBI Cards की हिस्सेदारी 18 फीसद के आसपास है और वह क्रेडिट कार्ड इश्यू  करने के मामले में दूसरे नंबर पर है। कंपनी का आइपीओ दो मार्च को ऐसे वक्त में सब्सक्रिप्शन के लिए खुला जब दुनियाभर के फाइनेंशियल मार्केट पर कोरोनावायरस का असर देखने को मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.