Move to Jagran APP

सचिन बंसल ने फिनटेक कंपनी में लगाया 740 करोड़ रुपये, सीईओ का पद संभालेंगे

देश की ग्रामीण आबादी की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए सीआरआईडीएस की स्थापना 2012 की गई थी।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 01:55 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 01:55 PM (IST)
सचिन बंसल ने फिनटेक कंपनी में लगाया 740 करोड़ रुपये, सीईओ का पद संभालेंगे

नई दिल्ली, पीटीआइ। फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल ने चैतन्य रूरल इंटरमीडिएशन डेवलपमेंट सर्विसेज (सीआरआईडीएस) में 739 करोड़ रुपए में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। ओला और बाउंस जैसी कंपनियों सहित भारतीय स्टार्ट-अप इकोसिस्टम में सक्रिय निवेशक रह चुके बंसल क्रिड्स में मुख्य कार्याधिकारी (सीईओ) का पद संभालेंगे। ये नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी है। इसका ज्यादातर कारोबार माइक्रोफाइनेंस से जुड़ा है। इसके फाउंडर आनंद राव और समित शेट्टी पहले की तरह भूमिका निभाते रहेंगे।

loksabha election banner

एक बयान के मुताबिक, 'सचिन की तरफ से कुल 739 करोड़ का निवेश किया जाएगा। वह क्रिड्स के सीईओ की भूमिका भी संभालेंगे और व्यावसायिक विकास को और गति देने के लिए अतिरिक्त मदद करेंगे, समित शेट्टी और आनंद राव दोनों मौजूदा व्यापार को आगे बढ़ाने संबंधित भूमिका निभाते रहेंगे।' बयान में कहा गया है कि विभिन्न व्यावसायिक इकाइयां पहले की तरह संचालित होती रहेंगी और प्रबंधन में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा।

गौरतलब है कि सचिन बंसल ने वॉलमार्ट के फ्लिपकार्ट को खरीदने के बाद अपनी हिस्सेदारी बेच दी थी। यहीं से फ्लिपकार्ट के साथ उनका सफर खत्म हो गया। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी वॉलमार्ट ने भारतीय ई-रिटेल दिग्गज फ्लिपकार्ट को खरीद लिया था। वॉलमार्ट ने पिछले साल मई में फ्लिपकार्ट की 77% हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर में खरीदी थी। बंसल ने फरवरी में ओला में 650 करोड़ रुपए का निवेश किया था।

देश की ग्रामीण आबादी की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए सीआरआईडीएस की स्थापना 2012 की गई थी। यह कंपनी कर्नाटक, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में ग्रामीण समुदायों में कर्ज बांटती है और वित्तीय साक्षरता अभियान चलाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.