Move to Jagran APP

हॉन्ग-कॉन्ग की सबसे अमीर महिला की संपत्ति रह गई आधी, शेयर बाजार में भारी नुकसान

जनवरी में पॉलियाना छू की कुल संपत्ति 1200 करोड़ डॉलर आंकी गई थी, लेकिन हाल ही के स्टॉक मार्केट क्रैश में वे अपनी आधी से ज्यादा संपत्ति खो चुकी हैं

By Surbhi JainEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 11:17 AM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 07:19 AM (IST)
हॉन्ग-कॉन्ग की सबसे अमीर महिला की संपत्ति रह गई आधी, शेयर बाजार में भारी नुकसान
हॉन्ग-कॉन्ग की सबसे अमीर महिला की संपत्ति रह गई आधी, शेयर बाजार में भारी नुकसान

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। पॉलियाना छू (Pollyanna Chu) की सूचीबद्ध कंपनी के खराब प्रदर्शन के चलते उनसे हॉन्ग कॉन्ग की सबसे अमीर महिला का तमगा छिन गया है। इस साल उनकी कंपनी किंगस्टन फाइनेंशियल ग्रुप लिमिटेड एशिया की सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली कंपनी रही है। जनवरी तक उनकी कुल संपत्ति 1200 करोड़ डॉलर आंकी गई थी, लेकिन हाल ही के स्टॉक मार्केट क्रैश में वे अपनी आधी से ज्यादा संपत्ति खो चुकी हैं।

loksabha election banner

किंगस्टन फाइनेंशियल ग्रुप लिमिटेड, के बिजनेसेज में से मकाऊ के कैसिनो और मार्जिन लेंडिंग शामिल है, अबतक करीब 50 फीसद तक गिर चुकी है। हॉन्ग कॉन्ग की प्रतिभूतियों के नियामक की ओर से जनवरी में निवेशकों को चेताया गया है कि कंपनी के शेयर्स कुछ ही शेयरधारकों के पास केन्द्रित है। इसके बाद कंपनी के शेयर्स की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है।

सोमवार को किंगस्टन फाइनेंशियल में 8.7 फीद की गिरावट दर्ज की गई है। शेयर्स में ये गिरावट एफटीएसई रसेल की ओर से स्टॉक एक्सचेंज पर से कंपनी को डिलिस्ट करने के बाद देखने को मिली है। एफटीएसई रसेल दुनिया का सबसे ज्यादा फोलो किया जाने वाले इंडेक्स प्रोवाइडर है। अपने फाइनेंस के लिए कंपनी अधिकांश रूप से छू और उनके परिवार से मिलने वाले सस्ते असुरक्षित लोन पर निर्भर रहती है। यह जानकारी एक्टिविस्ट निवेशक डेविड वेबब के एक विश्लेषण से मिली है।

इस साल एमएससीआई इंडेक्स पर किंगस्टन फाइनेंशियल एशिया में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले स्टॉक्स में सबसे ऊपर रहा है। जबकि वर्ष 2017 की अंतिम तिमाही में इसमें 88 फीसद तक का उछाल दर्ज किया गया था। कंपनी ने शेयर्स में आई गिरावट के संदर्भ में किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.