Move to Jagran APP

RCom ने अनिश्चितताओं के डर से AUSPI की सदस्यता छोड़ी: रिपोर्ट

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने उद्योग संगठन AUSPI की सदस्यता छोड़ने का फैसला किया है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Fri, 04 Aug 2017 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 04 Aug 2017 04:38 PM (IST)
RCom ने अनिश्चितताओं के डर से AUSPI की सदस्यता छोड़ी: रिपोर्ट
RCom ने अनिश्चितताओं के डर से AUSPI की सदस्यता छोड़ी: रिपोर्ट

नई दिल्ली (जेएनएन)। दूरसंचार ऑपरेटर रिलायंस कम्युनिकेशंस ने उद्योग संगठन एयूएसपीआई की सदस्यता छोड़ने का फैसला किया है। उसने यह फैसला एसोसिएशन के भविष्य के बारे में अनिश्चितता को देखते हुए लिया है। इंडस्ट्री के सूत्रों के जरिए यह जानकारी सामने आई है।

loksabha election banner

सूत्र ने बताया कि आरकॉम की ओर से एसोसिएशन ऑफ यूनीफाइड टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर ऑफ इंडिया (एयूएसपीआई) को पत्र लिखकर कहा है कि उसने हाल ही में बॉडी की सदस्यता को छोड़ दिया है। अनिल अंबानी की अगुवाई वाली फर्म ने अपनी सदस्यता क्यों छोड़ी है इसका खुलासा नहीं हो पाया है। आपको बता दें कि उनके बड़े भाई मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो, एक अन्य उद्योग समूह सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) की सदस्य हैं।

जब इस मामले पर दोनों से ही उनकी प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की गई तो एयूएसपीआई से तो संपर्क नहीं हो पाया, वहीं दूसरी तरफ आरकॉम ने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है। इस फैसले के बाद इंडस्ट्रियल बॉडी में दो कोर मेंबर टाटा टेलिसर्विसेज और सिस्टेमा श्याम टेलिसर्विस (एसएसटीएल) रह गए हैं। एसएसटीएल आरकॉम के साथ विलय की प्रक्रिया में है, की खबरों के बीच इस फैसले ने इसे अनिश्चितता में डाल दिया है।

एयूएसपीआई उन दूरसंचार ऑपरेटरों के पक्ष में है, जिन्होंने सीडीएमए प्रौद्योगिकी के साथ अपना कारोबार शुरू किया था और दमदार तरीके से दोहरी लाइसेंस नीति का बचाव किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.