Move to Jagran APP

नोटबंदी आर्थिक सुधारों में से सबसे महत्वपूर्ण कदम, गरीबों के लिए साबित होगा फायदेमंद: रतन टाटा

रतन टाटा ने शनिवार को सरकार के नोटबंदी के कदम को तीन सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक सुधारों में से एक बताया है।

By Shubham ShankdharEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2016 11:11 AM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2016 11:17 AM (IST)
नोटबंदी आर्थिक सुधारों में से सबसे महत्वपूर्ण कदम, गरीबों के लिए साबित होगा फायदेमंद: रतन टाटा

नई दिल्ली। रतन टाटा ने शनिवार को सरकार के नोटबंदी के कदम को तीन सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक सुधारों में से एक बताया है। उनका कहना है कि इससे कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़ने में मदद मिलेगी। रतन टाटा ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा, “नोटबंदी कार्यक्रम भारतीय इतिहास के ‘तीन सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक सुधार’ में से एक है और अन्य दो लाइसेंसराज की समाप्ति और जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) है।”

loksabha election banner

टाटा ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में मोबाइल और डिजिटल पेमेंट पर जोर दिया है। इसके जरिए हमारे देश की अर्थव्यवस्था को नकदी-चालित अर्थव्यवस्था से नकदी रहित अर्थव्यवस्था में बदलने में काफी मदद मिलेगी। यह लंबे समय में गरीबों और वंचितों के लिए फायदेमंद साबित होगा। केंद्र सरकार ने 8 नवंबर की रात को कालेधन के खिलाफ लड़ने के लिए 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बैंन कर दिए हैं।

रतन टाटा ने यह भी कहा, “देश में चल रही कालेधन की समानांतर अर्थव्यवस्था से कर चोरी, मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है। प्रधानमंत्री के नोटबंदी के माध्यम से कालेधन से मुकाबला और इससे लड़ने के लिए देश भर के समान सोच वाले लोगों का समर्थन और सहयोग मिलना चाहिए।

आप को बता दें कि इससे पहले 24 नबंवर रतन टाटा ने अपने एक ट्वीट में सरकार को कुछ राहत भरे कदम उठाने की सलाह दी थी। इसमें उन्होंने गरीबों को दैनिक जरूरतों के लिए विशेष सहायता दी जाने कही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.