नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा आज सिनेमा और खेल की बड़ी हस्तियों को जारी एक खुले पत्र में आमिर खान, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, विराट कोहली और अन्य लोगों से अपील की गई है कि वे चीनी उत्पादों के विज्ञापन को करना बंद करें, जबकि दूसरी ओर कैट ने अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और अन्य लोगों चीनी सामान के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय आंदोलन "भारतीय सम्मान - हमारा अभिमान" के तहत चीनी उत्पादों के बहिष्कार में शामिल होने का न्योता दिया है।

उधर, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने गुरुवार को लोगों से चीन के उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की और अपने मंत्रालय के अधिकारियों को दिन के कार्यालय उपयोग के लिए किसी भी चीनी उत्पाद की खरीद नहीं करने का निर्देश दिया।

कैट ने सिनेमा और खेल जगत की अनेक प्रसिद्द हस्तियों के नाम जारी एक खुले पत्र में कहा है कि ऐसे समय में जब चीन की सेना ने बेहद नापाक तरीके से लद्दाख सीमा पर भारतीय सेना पर "बर्बर हमला" किया है जिससे हर भारतवासी बेहद आक्रोशित एवं रोष में है और चीन को सबक सिखाने पर तुल गया है। कैट ने मशहूर फ़िल्मी हस्तियों से कहा है कि वे चीनी उत्पादों का विज्ञापन करना तुरंत बंद कर करोड़ों देशवासियों की भावनाओं से जुड़ें और भारत के बृहद हित में चीनी सामान के बहिष्कार के अभियान में जुड़ कर अन्य लोगों को शामिल होने के लिए प्रेरित करें। 

कैट ने अपने खुले पत्र में कहा गया है कि सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी के अनुसार विशेष रूप से आमिर खान, सारा अली खान, विराट कोहली ब्रांड विवो, दीपिका पादुकोण, कटरीना कैफ, बादशाह ब्रांड ओप्पो के लिए, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रणवीर कपूर, ब्रांड श्याओमी के लिए, रणवीर सिंह, सलमान खान, आयुष्मान खुराना और श्रद्धा कपूर ब्रांड रियलमी के लिए विज्ञापन कर रहे हैं। कैट ने इन सभी से और अन्य सभी प्रसिद्द व्यक्ति जो चीनी उत्पाद का विज्ञापन कर रहे हैं, से अपील की है की उनके द्वारा चीनी ब्रांडों का विज्ञापन करना तुरंत बंद किया जाए!

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021