नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। अगर आप दुनिया के अमीर व्यक्तियों में से एक और दिग्गज निवेशक वॉरेन बफेट के साथ पावर लंच करना चाहते हैं तो अब ऐसा संभव है। आप अपने सात दोस्तों के साथ वॉरेन बफेट के साथ लंच करने के मौका पा सकते हैं। हालांकि आपको इसके लिए बोली लगानी होगी और जीतने पर ही आपको उनके साथ लंच का मौका मिलेगा।

आखिर क्या है पावर लंच: बर्कशायर हैथवे के सीईओ वॉरेन बफे चैरिटी के लिए पावर लंच का आयोजन करते हैं। दरअसल वो इस लंच के लिए नीलामी करते हैं और इससे होने वाली कमाई पूरी तरह से चैरिटी में दे दी जाती है। वो लगातार 19 वर्षों से ऐसा कर रहे हैं।

कहां पर लगा सकते हैं बोली?

रविवार को इस संबंध में ईबे पर बोली शुरू हो गई है, जिसकी शुरुआत 25000 डॉलर (करीब 16.86 लाख रुपये) से हुई। वहीं इस दिन की बोली प्रक्रिया के अंत तक अधिकतम बोली एक बोलीदाता की ओर से जो प्राप्त हुई उसकी रकम करीब 1.51 मिलियन डॉलर है। भारतीय मुद्रा में यह रकम करीब 10.18 करोड़ रुपये बैठेगी। यह बोली (भारतीय समयानुसार) 1 जून 2018 को शाम 7 बजकर 30 मिनट पर बंद होनी है।

बीते साल विजेता ने लंच के लिए चुकाए कितने पैसे?

अगर बीते साल की बात करें तो विजेता ने पावर लंच के लिए 26.79 लाख डॉलर (18.07 करोड़ रुपये) की बोली लगाई थी। हालांकि विजेता के नाम को सार्वजनिक नहीं किया गया था। विजेता ने 2.67 मिलियन डॉलर चुकाकर वॉरेन बफेट के साथ लंच किया था।

जानकारों की मानें तो इस साल यह बोली 2.9 मिलियन डॉलर (19.55 करोड़ रुपये) तक जा सकती है। इस बोली के विजेता को बफेट के साथ उनकी मनपसंद जगह, न्यूयॉर्क स्थित स्टीकहाउस: स्मिथ एंड वॉलेनस्काई, में लंच करने का मौका मिलेगा।

Posted By: Praveen Dwivedi