Move to Jagran APP

UTI AMC में हिस्सेदारी बेचने की खबर के बाद चढ़ा PNB का शेयर, निवेशकों को हुआ इतना मुनाफा

PNB Share Price पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा यूटीआई एएमसी (UTI AMC) में हिस्सेदारी बेचने की खबर के बाद बैंक के शेयर में उछाल देखा गया है। दिन के दौरान शेयर ने अपने 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर 55.65 को छुआ।

By Abhinav ShalyaEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 02:53 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 02:53 PM (IST)
UTI AMC में हिस्सेदारी बेचने की खबर के बाद चढ़ा PNB का शेयर, निवेशकों को हुआ इतना मुनाफा
PNB Share Price rise over 6 percent due AMC Stake sale news (Jagran File Photo)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के शेयर में शुक्रवार को बड़ा उछाल देखा गया। बैंक के शेयर में ये तेजी यूटीआई एएमसी में हिस्सेदारी बेचने की खबर के बाद आई है।

loksabha election banner

खबर लिखे जाने तक पीएनबी का शेयर 3.10 रुपये या 6.00 प्रतिशत बढ़कर 53.90 के भाव पर कारोबार कर रहा था। दिन के दौरान शेयर ने 55.65 के अपने उच्चतम स्तर को छुआ, जो कि शेयर का पिछले एक साल का सबसे उच्चतम स्तर था। बैंक के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से बढ़त देखी जा रही थी।

शेयर ने 6 महीने में दिया 78.69 रिटर्न

पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों ने पिछले 6 महीने में निवेशकों को 78.69 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। इस साल की शुरुआत से शेयर ने निवेशकों को 40.13 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले एक महीने में शेयर ने 22.98 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

UTI AMC में पीएनबी का शेयर

पीएनबी की यूटीआई एएमसी में करीब 15.22 प्रतिशत हिस्सेदारी है। गुरुवार को कंपनी की ओर से बताया गया कि यूटीआई एएमसी में हिस्सेदारी में बेचने के लिए बैंक को सरकार से मंजूरी मिल गई है। ये बैंक की ओर से नॉन-कोर संपत्तियों की बिक्री कर पूंजी को बढ़ाने की योजना के तहत किया जा रहा है। बाजार मूल्य के हिसाब से यूटीआई एएमसी में पीएनबी की हिस्सेदारी का कुल मूल्य 1,329 करोड़ रुपये है।

UTI AMC में अन्य सरकारी कंपनियों की हिस्सेदारी

पंजाब नेशनल बैंक के अलावा यूटीआई एएमसी में बैंक ऑफ बड़ौदा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की भी हिस्सेदारी है।

(यह आर्टिकल सामान्य जानकारी पर आधारित है। निवेश करने से पहले अपने विवेक का इस्तेमाल करें।)

ये भी पढ़ें-

Budget 2023-24: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की सभी राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ प्री-बजट बैठक

FTX के धराशाई होने के बाद लगातार फिसल रही क्रिप्टोकरेंसी, Bitcoin समेत इनके दाम घटे, जानें क्या है आज का भाव

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.